News Nation Logo

बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का दावा, इन दो BJP नेताओं की वजह से हुई NDA में टूट

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 23 Dec 2022, 04:20:44 PM
Vijendra yadav

विजेंद्र यादव (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव का दावा
  • संजय जायसवाल-विजय सिन्हा की वजह से हुई NDA में टूट

Patna:  

बिहार में एनडीए गठबंधन टूटे कई महीने हो चुके हैं और इस दौरान बीजेपी सूबे के सीएम नीतीश कुमार को एनडीए में टूट के लिए कई बार जिम्मेदार ठहरा चुकी है और उन्हें धोखेबाज तक बता चुकी है, लेकिन अब बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बताया है कि आखिर बिहार एनडीए में टूट क्यों हुई? और क्यों बीजेपी को सरकार से बाहर होना पड़ा है? दरअसल, मंत्री विजेंद्र यादव ने दावा किया है कि संजय जायसवाल और विजय सिन्हा के कारण ही एनडीए में टूट हुई है.

ये भी पढ़ें-ट्रेन के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, घंटों ट्रेन के परिचालन को किया बाधित

बीजेपी के 'पोस्टर वार' पर पलटवार!

बता दें कि बीजेपी ने बिहार प्रदेश कार्यालय पर एक पोस्टर लगाया है. पोस्टर वार के जरिए बीजेपी शासन और महागठबंधन शासन की तुलना की गई है. बीजपी ने पोस्टर में अपने शासनकाल को सही बताया है. वहीं, विजेंद्र यादव ने बीजेपी के पोस्टर वार पर करारा पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि संजय जायसवाल और विजय सिन्हा के कारण ही बिहार एनडीए में टूट हुई और बीजेपी को सत्ता से बाहर होना पड़ा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग महागठबंधन सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें इस बात की भी जानकारी देनी चाहिए कि जब वो सत्ता में थे क्या-क्या काम किए? जब वो सरकार में थे तब क्या कर रहे थे?

ये भी पढ़ें: बिहार ने आपको इतना बड़ा नेता बनाया और आज डर लग रहा है बड़े ही शर्म की बात- तारकिशोर प्रसाद

BJP विपक्ष में रहने पर बोलती है उल्टा-सीधा

ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए आगे कहा कि बीजेपी को इस बात की जानकारी लोगों को देनी चाहिए कि उन्होंने अपने शासनकाल में क्या-क्या किया था. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में विजय कुमार सिन्हा मंत्री थे लेकिन आज जब सत्ता से बाहर हो चुके हैं तो चिल्ला रहे हैं. मंत्री रहते हुए उन्होंने क्या काम किया? वे पहले अपना परफॉर्मेंस बताएं. साथ ही विजेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी वाले जब विपक्ष में रहते हैं तो उल्टा-सीधा ही बोलते रहते हैं और जब सरकार में रहते हैं तो कोई काम नहीं करते.

ये भी पढ़ें-BSSC Paper Leak: परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक, 8 साल बाद किया गया एग्जाम का आयोजन

छपरा शराब कांड पर क्या बोले?

छपरा शराब कांड में मृत लोगों के परिजनों को मुआवजा देने से जुड़े सवाल पर विजेंद्र यादव ने कहा कि मुआवजा देने का कोई भी प्रावधान कानून में नहीं है. बीजेपी वालों को जो भी करना है वो करते रहे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि  सबसे ज्यादा जहरीली शराब से मौत के मामले में मध्य प्रदेश शीर्ष पर है. हरियाणा दूसरे नंबर पर है और दोनों ही राज्य की सरकारें मृतकों के परिजनों को मुआवजा क्यों नहीं दे रही हैं?

First Published : 23 Dec 2022, 04:14:28 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो