logo-image

मधेपुरा के नगर परिषद कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार करते हैं मनमानी!

आलम ये हो गए हैं कि आज के समय में जनता व जनप्रतिनिधि जब अपनी किसी समस्या को लेकर नगर परिष्द के कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार के पास जाते हैं तो उनकी सुनवाई नहीं की जाती है.

Updated on: 26 Feb 2023, 06:12 PM

highlights

  • नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार पर लगे गंभीर आरोप
  • मुख्य पार्षद कविता कुमारी शाहा ने लगाए आरोप
  • धांधली करने, मनमानी करने, जनप्रतिनिधियों की बात ना सुनने का लगाया आरोप
  • बिना काम हुए संबंधित एनजीओ, कंपनियों को भुगतान करने का लगाया आरोप

Madhepura:

मधेपुरा में आरजेडी विधायक और डीएम साहब की तल्खी अभी यह मामला पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ कि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी एवं मुख्य पार्षद की तल्खी सामने आ गई. मुख्य पार्षद ने नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी अमित की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जाहिर की है. आलम ये हो गए हैं कि आज के समय में जनता व जनप्रतिनिधि जब अपनी किसी समस्या को लेकर नगर परिष्द के कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार के पास जाते हैं तो उनकी सुनवाई नहीं की जाती है. अब मधेपुरा की मुख्य पार्षद कविता कुमारी शाहा ने नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी अमित कुमार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाकर मोर्चा खोल दिया है. मुख्य पार्षद ने उनपर धांधली करने व मनमानी तरीके से काम करने, बिना काम के संबंधित को भुगतान करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-Patna Violence: पटना सिटी हिंसा मामले में चौथी मौत, बढ़ सकता है फिर से तनाव

 

मुख्य पार्षद कविता कुमारी शाहा

फोन तक नहीं उठाते 

एक तरफ मधेपुरा में सत्ता पक्ष के विधायक की डीएम नहीं सुनते, तो वहीं दूसरी तरफ मुख्य पार्षद की बात कार्यपालक पदाधिकारी नहीं सुनते हैं. इन अधिकारियों के रवैए से मुख्य पार्षद कविता कुमारी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी हमारी एक नहीं सुनते हैं. ना ही फोन उठाते हैं और ना ही कार्यालय में बात करते हैं. उन्होंने कहा मधेपुरा में अफसरों इस कदर बेलगाम हो गए हैं जब जनता व जनप्रतिनिधियों उनके पास जाते हैं तो उनकी भी बात नहीं सुनते हैं, जिससे लगातार इसकी शिकायत मिल रही है. उनका आरोप है कि अफसरशाही जनप्रतिनिधियों पर हावी होकर मनमानी कर रही है. इससे व्यवस्था में कोई परिवर्तन तो दिख नहीं रहा है लेकिन विकास के नाम सिर्फ लूट करवा रहा है.

यह भी पढ़ें : बिहार का आम लड़का बन गया मोस्ट वांटेड अपराधी, पिता के जेल जाने के बाद संभाली कमान

मधेपुरा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार

बिना काम के हो रहा भुगतान

मुख्य पार्षद कविता कुमारी ने कहा कि मधेपुरा में अधिकारीयों बेलगाम हो गए हैं मुख्य पार्षदों और जनप्रतिनिधियों की बात पर भी अधिकारी कोई तवज्जों नहीं देते हैं, तो आम जन का क्या हाल होगा? कविता कुमारी ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार खुलेआम मनमानी कर रहे हैं और किसी भी काम की जानकारी उन्हें नहीं दी जा रही है. नगर परिषद में साफ सफ़ाई का एक भी काम नहीं हुआ है लेकिन एनजीओ को पेमेंट कर दिया जा रहा है.

किसी काम की जानकारी नहीं देते अमित कुमार

मुख्य परिषद कविता कुमारी ने योजना में गबन का आरोप लगाते हुए इस पूरे मामले की जाँच की मांग की गई. उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने मुख्य पार्षद का पदभार ग्रहण किया है तब से आज तक नगर परिषद में होनेवाले किसी भी काम की जानकारी कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार द्वारा उन्हें नहीं दी गई है और मनमानी की जा रही है.

 

 

उन्होंने कहा है कि जब हमारे प्रतिनिधि द्वारा शहर में हो रहे साफ सफाई के बारे में बातचीत करना चाहा गया तो कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने उखड़े हुए लहजे में उनसे बात करने से मना कर दिया. अगर ऐसे ही चलता रहा तो कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ विभाग को शिकायत कर कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: रूपेश कुमार