logo-image

Kurhani By election Result: कुढ़नी में खिला कमल, बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता जीते

मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी ने जीत अपने नाम कर ली है.

Updated on: 08 Dec 2022, 02:28 PM

highlights

.कुढ़नी सीट पर खिला 'कमल'
.बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता की शानदार जीत
.केदार गुप्ता ने जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को दी मात
.बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता को मिले 76653 वोट
.जेडीयू  प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को 73008 वोट;
.3645 वोटों बीजेपी ने जेडीयू प्रत्याशी को दी मात

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी ने जीत अपने नाम कर ली है. हालांकि बीजेपी और JDU दोनों ही जीत का दावा कर रही थी. जीत का ताज आखिरकार BJP के सिर ही सजा है. बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता 76653 वोट मिले हैं. वहीं, जेडीयू  प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को 73008 वोट मिले. बीजेपी ने JDU को 3645 वोटों से मात दे दी है. बीजेपी ने कहा था कि बेहद ही आसानी ये वो ये चुनाव जीत रहें हैं, लेकिन वोटों की गिनती के दौरान कांटे की टक्कर देखने को मिली. जब वोटों की गिनती शुरू हुई थी तब से कभी बीजेपी तो कभी JUD आगे चल रही थी. कभी JDU आगे हुई तो कभी बीजेपी, लेकिन आख़िरकार बीजेपी ने ये जीत अपने नाम कर ही ली. 

यह भी पढ़े : उपचुनाव रिजल्ट : JDU जीत की ओर बढ़ रही आगे, 1691 वोट से BJP को छोड़ा पीछे

जीत के बाद बीजेपी में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. RDS कॉलेज के बाहर ढोल-नगाड़ों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता अपनी जीत की खुशी मना रही है. एक-दूसरे को मिठाइयां बांट रहे हैं. आपको बता दें कि, कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया था. महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था.

वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान और फिल्म स्टार रवि किशन कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए उन्होंने वोट की अपील की थी. कुल 13 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत इस चुनाव में आजमाया था. हालांकि,  JDU और BJP के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. काफी कम वोटों के अंतर से बीजेपी ने जीत हासिल की है.

कुढ़नी विधानसभा के उपचुनाव में हार की खबरों के बाद JDU पार्टी में मायूसी देखने को मिल रही है. पटना के JDU प्रदेश कार्यालय में कुर्सियां खाली पड़ी हैं और पदाधिकारियों के दरवाजे पर ताला लगा हुआ है.