logo-image

उपचुनाव रिजल्ट : JDU जीत की ओर बढ़ रही आगे, 1691 वोट से BJP को छोड़ा पीछे

16 वें राउंड में बीजेपी प्रत्यासी केदार गुप्ता से जदयू प्रत्यासी मनोज कुशवाहा 1691 मत से आगे निकल गए हैं. बीजेपी को 50611 वोट मिले तो जदयू प्रत्यासी को 52302 वोट मिले हैं. जब वोटों की गिनती शुरू हुई थी तो बीजेपी आग बढ़ रही थी .

Updated on: 08 Dec 2022, 12:56 PM

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की मतों की गिनती शुरू हो गई है. सुबह 8 बजे से मतगणना शुरु हो गई. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. जहां एक बार फिर अब JDU आगे बढ़ते जा रही है. 16 वें राउंड में बीजेपी प्रत्यासी केदार गुप्ता से जदयू प्रत्यासी मनोज कुशवाहा 1691 मत से आगे निकल गए हैं. बीजेपी को  50611 वोट मिले तो जदयू प्रत्यासी को 52302 वोट मिले हैं. जब वोटों की गिनती शुरू हुई थी तो बीजेपी आग बढ़ रही थी लेकिन 10 वें राउंड के बाद  JDU आगे बढ़ने लग गई. 

कुल 14 टेबुल पर मतों की गिनती हो रही है. 2 टेबल पर पोस्टल बैलट की गिनती चल रही है. एक राउंड में 14 बूथों के ईवीएम की मतगणना हो रही है. बता दें कि, 23 राउंड में सभी 320 बूथों के ईवीएम की मतगणना हो जाएगी. मतगणना स्थल पर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता व अधिकारियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. वहीं, महागठबंधन के प्रतियाशी सुबह पूजा पाठ करके मतगणना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने ने कहा कि महागठबंधन की जीत होनी तय है. 

यह भी पढ़े : उपचुनाव रिजल्ट : छठे राउंड में फिर बदला गेम, BJP 2066 मत से हुई आगे

कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया है. मतदान के लिए कुल 320  मतदान केंद्र बनाये गए थे. जहां लोगों ने अपना मतदान किया था. महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था. वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान और फिल्म स्टार रवि किशन कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए उन्होंने वोट की अपील की थी. कुल 13 उम्मीदवारों  ने अपनी किस्मत इस चुनाव में आजमाया है लेकिन यहां JDU और BJP के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.