logo-image

उपचुनाव रिजल्ट : छठे राउंड में फिर बदला गेम, BJP 2066 मत से हुई आगे

पांचवें राउंड में JDU 682 वोट से आगे निकल गई थी लेकिन छठे राउंड में फिर गेम बदल गया और बीजेपी प्रत्यासी केदार गुप्ता जदयू प्रत्यासी मनोज कुशवाहा से 2066 मत से आगे हो गए. बीजेपी को 22587 वोट मिले तो जदयू प्रत्यासी को 20521 वोट मिले हैं.

Updated on: 08 Dec 2022, 11:04 AM

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की मतों की गिनती शुरू हो गई है. सुबह 8 बजे से मतगणना शुरु हो गई. दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. जहां पांचवें राउंड में JDU 682 वोट से आगे निकल गई थी लेकिन छठे राउंड में फिर गेम बदल गया और बीजेपी प्रत्यासी केदार गुप्ता जदयू प्रत्यासी मनोज कुशवाहा से 2066  मत से आगे हो गए. बीजेपी को 22587 वोट मिले तो जदयू प्रत्यासी को  20521 वोट मिले हैं.

कुल 14 टेबुल पर मतों की गिनती हो रही है. 2 टेबल पर पोस्टल बैलट की गिनती चल रही है. एक राउंड में 14 बूथों के ईवीएम की मतगणना हो रही है. बता दें कि, 23 राउंड में सभी 320 बूथों के ईवीएम की मतगणना हो जाएगी. मतगणना स्थल पर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता व अधिकारियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. वहीं, महागठबंधन के प्रतियाशी सुबह पूजा पाठ करके मतगणना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने ने कहा कि महागठबंधन की जीत होनी तय है. 

यह भी पढ़े : कृषि मंत्री ने आरसीपी सिंह पर साधा निशाना, 'समाज को सुधारने का काम कर रही ये कानून'

कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया है. मतदान के लिए कुल 320  मतदान केंद्र बनाये गए थे. जहां लोगों ने अपना मतदान किया था. महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था. वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान और फिल्म स्टार रवि किशन कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए उन्होंने वोट की अपील की थी. कुल 13 उम्मीदवारों  ने अपनी किस्मत इस चुनाव में आजमाया है लेकिन यहां JDU और BJP के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. 

बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता और महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, अगर वीआईपी पार्टी की बात करें तो नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने BJP और JDU के  वोट बैंक में सेंध मारने के लिए एक बार फिर बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है.