News Nation Logo

नीतीश का चिराग से इंतकाम, LJP के 200 से अधिक नेता JDU में हुए शामिल

जदयू का 'तीर' थमने के बाद लोजपा नेता रामनाथ रमन पासवान ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए. पासवान ने चिराग को ठग बताते हुए कहा कि जिस नेता ने बिहार में जन्म नहीं लिया है, उनको बिहार के बारे में कितनी जानकारी होगी?

By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Feb 2021, 06:09:42 PM
Nitish Kumar and chirag paswan

लोजपा को लगा बड़ा झटका, 200 से अधिक नेता जदयू में हुए शामिल (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • विधानसभा चुनाव का नीतीश कुमार ने लिया चिराग से लिया बदला.
  • बिहार में चिराग की पार्टी लोजपा को लगा बड़ा झटका.
  • लोजपा के 200 से अधिक नेता जदयू में हुए शामिल.

 

पटना:

पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में केवल एक सीट जीतने वाली लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) में अब बागवत के सुर तेज होने लगे हैं. पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद चौरसिया के बुधवार को पार्टी छोड़ने के बाद गुरुवार को लोजपा के 200 से अधिक नेता जनता दल (युनाइटेड) में शामिल हो गए. जद (यू) के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में लोजपा के 200 से अधिक नेताओं ने लोजपा के प्रवक्ता रहे केशव सिंह के नेतृत्व में जदयू की सदस्यता ग्रहण की. लोजपा से आए नेताओं को जदयू के अध्यक्ष आऱ सी़ पी़ सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. जदयू में शामिल हुए नेताओं में कई प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Amitabh Bachchan और अक्षय कुमार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने क्यों दी धमकी, पढ़ें पूरी खबर

जदयू का 'तीर' थमने के बाद लोजपा नेता रामनाथ रमन पासवान (Ramnath Raman Paswan) ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए. पासवान ने चिराग को ठग बताते हुए कहा कि जिस नेता ने बिहार में जन्म नहीं लिया है, उनको बिहार के बारे में कितनी जानकारी होगी? उन्होंने लोजपा को ठगों की पार्टी करार देते हुए कहा कि चिराग पासवान को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता.

यह भी पढ़ें : रेल रोको अभियान : किसानों ने खाली किया ट्रैक, कुछ राज्यों में बंद का मिलाजुला असर

इधर, जदयू का दामन थाम चुके केशव सिंह ने चिराग पासवान पर आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में लोजपा ने राजग को क्षति पहुंचाई. उन्होंने कहा कि लोजपा ने राजद से सांठ-गांठ कर ऐसी चाल चली थी. उधर, लोजपा से जदयू में आए नेताओं का स्वागत करते हुए जदयू के अध्यक्ष आर सी पी सिंह ने कहा कि आज लोजपा के 208 लोग जदयू की सदस्यता ग्रहण की है. उन्होंने कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा राजग से अलग हटकर अकेले चुनाव लड़ी थी. लोजपा ने जदयू के कोटे में आई करीब सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे, जिससे जदयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 06:01:47 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो