logo-image

कैमूर में 50 लाख की शराब को किया गया नष्ट, उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई

बिहार में शराबबंदी के बाद लगातार उत्पाद विभाग और थानों की टीम के साथ एंटी लिकर टास्क फोर्स शराब को पकड़ने में लगी हुई है.

Updated on: 06 Jan 2023, 08:31 PM

highlights

  • 6000 लीटर शराब किया जब्त
  • शराब को रोलर चलाकर किया नष्ट
  • लगभग 50 लाख की शराब को किया नष्ट

Kaimur:

बिहार में शराबबंदी के बाद लगातार उत्पाद विभाग और थानों की टीम के साथ एंटी लिकर टास्क फोर्स शराब को पकड़ने में लगी हुई है. वाहनों को तो सरकार के आदेश पर नीलाम कर दिया जाता है, लेकिन हजारों लीटर शराब पकड़ने के बाद उसे रोलर चलाकर नष्ट कर दिया जाता है. वहीं, मोहनिया थाना के 18 कांड में जब्त 6000 लीटर शराब को मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर आज मजिस्ट्रेट और उत्पाद विभाग की उपस्थिति में रोलर चला कर नष्ट किया गया. जब्त 6000 लीटर शराब का मूल्य लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- पागल कुत्ते ने मचाया शहर व गांव में आतंक, लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार

6000 लीटर शराब किया जब्त
उत्पाद विभाग के एएसआई शत्रुंजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कैमूर जिले के मोहनिया थाना के कुल 18 कांडों में 6000 लीटर शराब को जब्त किया गया था. जिसकी सूची बनाकर जिलाधिकारी के पास भेजी गई थी. जहां जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला के निर्देश पर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शुक्रवार को जब्त 6000 लीटर शराब को ट्रक पर मोहनिया थाने से लोड कर समेकित चेक पोस्ट मोहनिया के यार्ड में लाया गया. जहां सभी शराब पर रोलर चलाकर पूरी तरह से उसे नष्ट कर दिया गया. सारी कार्रवाई मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में की गई. शराबियों और शराब कारोबारियों को पकड़ने का सिलसिला लगातार सरकार के आदेश पर जारी है.

उत्तर प्रदेश से सटे होने की वजह से कैमूर में तस्करी

कैमूर जिला का उत्तर प्रदेश से सटे होने के कारण शराब तस्कर इस रास्ते से तस्करी के नए-नए हथकंडे अपनाते रहते हैं. जिसको लेकर कैमूर पुलिस, उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टास्क फोर्स लगातार अभियान चला रही है. जिसका नतीजा है कि भारी मात्रा में शराब को जब्त करने के बाद जिला पदाधिकारी के निर्देश पर उसे रोलर चलाकर नष्ट किया जा रहा है. बीते दिन राज्य के बेगूसराय जिले में 15 लाख की शराब मिली थी, जिसे ट्रक में तहखाना बनाकर छिपाकर रखा गया था और सप्लाई के लिए जा रहे थे.