logo-image

यूपी से बिहार लाई जा रही थी शराब, कार पलटते ही ग्रामीणों ने लूट लिया

कहने को तो बिहार में शराबबंदी है, लेकिन शराब की गाड़ियां पलटने के बाद लूटने वालों की होड़ मच जाती है.

Updated on: 22 Dec 2022, 01:25 PM

highlights

  • आर्मी लिखे कार से आ रही थी शराब
  • लिंक रोड के रास्ते कैमूर में शराब की तस्करी
  • गाड़ी पलटते ही ग्रामीणों ने लूटा शराब

Kaimur:

कहने को तो बिहार में शराबबंदी है, लेकिन शराब की गाड़ियां पलटने के बाद लूटने वालों की होड़ मच जाती है. कहीं जहरीली शराब से लोगों की मौतें हो रही है, तो कहीं शराब देखकर लोग लूटने लगते हैं. पुलिस और सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद शराब की खेप अलग-अलग रास्तों से तस्करों द्वारा लगातार बिहार में पहुंचाया जा रहा है. कैमूर जिले से बड़ी खबर आ रही है, जहां उत्तर प्रदेश से शराब लोड कर लिंक रोड के रास्ते कैमूर में आ रही एक कार आज अहले सुबह अनियंत्रित होकर NH-30 रोड पर कटरा कला के पास पलट गई. कार पलटने के बाद चालक और तस्कर ग्रामीणों को देख फरार हो गए. पलटे कार के लोगों को बचाने के लिए जब ग्रामीण कार के पास पहुंचे, तो देखा कि कार के आसपास शराब की बोतल और पेट्टियां बिखरी पड़ी है.

यह भी पढ़ें- बड़हिया रेलवे स्टेशन के निर्माण में हो रही धांधली, ग्रामीणों ने जमकर किया विरोध

जिसके बाद ग्रामीणों ने आधे से अधिक शराब की बोतलें लूट लिए और शराब की खाली पेटी वहीं छोड़ दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस मात्र 6 पेटी ही शराब बचा पाई. जब्त शराब ब्लू लाइन टेट्रा पैक बताया जा रहा है, जो देसी शराब है. पुलिस शराब जब्त करते हुए गाड़ी को मोहनिया लाने में जुटी हुई थी. कार के आगे आर्मी लिखा हुआ था, जिसको लेकर पुलिस जांच में जुट चुकी है. वहीं, ग्रामीण तेज बहादुर राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश से शराब लोड कर लिंक रोड के माध्यम से आ रहा था जो अहले सुबह 5 बजे के लगभग पलट गया.

मोहनिया थाना के एएसआई मोहम्मद नसीर ने बताया कि शराब से लदी एक कार कटरा कला के पास पलट गई है. जब हम लोग आए तो ग्रामीणों द्वारा काफी शराब लूट लिया गया था, सिर्फ 6 पेटी शराब बची हुई थी. जिसे हम लोगों ने जब्त कर लिया और संभाल कर गाड़ी में ही रख दिया है. अब कैसे शराब से लोड गाड़ी यहां तक पहुंची, उसकी जांच की जा रही है. फिलहाल गाड़ी को जब्त कर मोहनिया थाने ले जाया गया है.