News Nation Logo

शराबबंदी वाले बिहार का हाल, बेगूसराय में पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 28 Dec 2022, 10:14:31 PM
Begusarai police attack

पुलिस शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची थी (Photo Credit: न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

highlights

  • शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस टीम
  • शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर कर दिया हमला
  • स्थानीय लोग भी हमला करने में थे शामिल
  • कई पुलिसकर्मियों को आई चोटें

Begusarai:  

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराब माफियाओं के हौसले इतनी बुलंदी पर हैं कि वो उत्पाद टीम और पुलिस पर भी हमला करने में पीछे नहीं हट रहे हैं. ताजा मामले में बेगूसराय में शराब माफियाओं का कहर उत्पाद टीम और पुलिस पर बरपा है. बेगूसराय में अवैध शराब की सूचना मिलने पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग और स्थानीय थाने की पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई है. 

ये भी पढ़ें-IRCTC Scam:  जांच एजेंसियों पर सीधे आरोप लगाना कितना सही ?

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्पाद टीम और पुलिस टीम पर हमला किए जाने का मामला बेगूसराय के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रजौड़ा वार्ड 12 का है. उत्पाद विभाग और स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि राजौरा वार्ड नंबर 12 में शराब और केमिकल युक्त तारी बेची जा रही है. टीम ने सूचना पर विश्वास किया और  उत्पाद थाना प्रभारी खुशबू कुमारी के नेतृत्व में पुलिस छापेमारी करने के लिए वार्ड नंबर 12 में पहुंची. पुलिस और उत्पाद टीम को देखते ही शराब माफियाओं ने हमला बोल दिया. पुलिस टीम पर हमला करनेवालों में स्थानीय ग्रामीण भी शामिल थे. इस घटना में कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-IRCTC Scam: लालू की फाइल खुलने पर CM नीतीश का बयान-'RJD के साथ हैं हम, इसलिए हुआ ऐसा'

मामले की जानकारी मिलने के बाद आस-पास के थानों की फोर्स भी मौके पर बुला ली गई और छापेमारी करते हुए घरों में रखे तारी को नष्ट कर दिया गया. लगभग 1 घंटे तक पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प होती रही लेकिन पुलिस ने जहरीली तारी को नष्ट करने के बाद ही छापेमारी अभियान खत्म किया. वहीं पुलिस उन लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की बात कह रही है जिन्होंने पुलिस और उत्पाद टीम पर छापेमारी के दौरान हमला किया था. अभी तक मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी पुलिस द्वारा नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-तीन जनवरी को बिहार दौरे पर JP नड्डा, वैशाली में करेंगे रैली

 

रिपोर्ट: कन्हैया कुमार

First Published : 28 Dec 2022, 10:04:41 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.