logo-image

शराब 'भगवान' की तरह, लोगों का जीना-मरना आम बात: आरजेडी MLC रामबली सिंह चंद्रवंशी

रामबली सिंह चंद्रवंशी ने कहा है कि शराब भगवान की तरह है, वह दिखता नहीं है लेकिन मिलता जरूर है. इतना ही नहीं चंद्रवंशी ने वैशाली में जहरीली शराब की वजह से हुई तीन-तीन मौतों को लेकर कहा कि लोगों का मरना जीना आम बात है.

Updated on: 03 Dec 2022, 10:37 PM

highlights

. RJD MLC रामबली चंद्रवंशी का बड़ा बयान

. 'बिहार में भगवान की तरह है शराब'

. 'दिखता नहीं है लेकिन मिलता है'

. शराब से 3 लोगों की मौतों पर बोले चंद्रवंशी

. लोगों का मरना जीना आम बात है- चंद्रवंशी

Hajipur:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन बिहार सरकार में सामिल महगठबंधन दल के नेता ही अपनी सरकार को कटघरे में खड़े करते रहते हैं. ताजा मामले में RJD एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी ने शराब को लेकर विवादित बयान दिया है. दरअसल, रामबली सिंह ने कहा है कि शराब भगवान की तरह है, वह दिखता नहीं है लेकिन मिलता जरूर है. इतना ही नहीं चंद्रवंशी ने वैशाली में जहरीली शराब की वजह से हुई तीन-तीन मौतों को लेकर कहा कि लोगों का मरना जीना आम बात है.

बता दें कि कुढ़नी से पटना लौट रहे RJD एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी ने शराबबंदी कानून को उक्त बातें कहीं. भगवानपुर में उन्होंने कहा कि शराब बिहार में भगवान की तरह है जो दिखता तो नहीं है लेकिन हर जगह मिलता है. चंद्रवंशी यही पर नहीं रुके जब उनसे वैशाली के महनार में जहरीली शराब से हुई मौत से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने अजीबो-गरीब बयान दे डाला.

इसे भी पढ़ें-आरा मंडल कारा में 35 मोबाइल बरामद, डिप्टी जेलर समेत 3 सस्पेंड

बिहार में शराबबंदी मुद्दा नहीं

रामबली सिंह चंद्रवंशी ने कहा कि शराब के अलावा अन्य कारणों से भी लोग मरते है. मरना जीना आम बात होती है. साथ ही उन्होंने कहा कि शराबबंदी बिहार के चुनाव का मुद्दा नहीं हो सकता है. बिहार के जो 15 करोड़ जनता का मुद्दा है वह है महंगाई है 200 रुपए किलो सरसों का तेल बिक रहा है. लोगों को खटक रहा है. महंगाई जिस तरह की बढ़ रहा है. बेरोजगारी खटक रहा है.

इसे भी पढ़ें-रवि किशन ने फिल्मी अंदाज में महागठबंधन पर साधा निशाना , कहा - 'बिहार में जंगल राज बा'

उन्होंने आगे कहा कि संविधान की जो धज्जियां उड़ाई जा रही हैं वह लोगों को खटक रहा है. इन विषयों पर चुनाव होना चाहिए. शराबबंदी कानून है लेकिन कानून को पालन करनेवाले जो एजेंसी है और आम जनता का सहयोग जबतक सरकार को नहीं मिलेगा तब तक पूरी तरह शराबबंदी सफल नहीं हो सकता है.

आम लोगों की सहभागिता जरूरी

रामबली सिंह चंद्रवंशी ने आगे कहा कि कहीं ना कहीं आम लोगों में कमी है तो वहीं विपक्ष के लोग भी इसे हवा दे रहे हैं. कुछ लोग पूरी तरह से तैयार नहीं है कि शराबबंदी कानून अच्छे से काम कर सके या इसको पालन करने में जो एजेंसी है सरकारी मशीनरी उसने खोट है कहीं ना कहीं पैसे का लेन देन है जिसके के कारण के सब हो रहा है.

इसे भी पढ़ें-Advocate's Day: डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने जब लगाई थी नेहरू को फटकार

भगवान की तरह शराब...

चंद्रवंशी ने आगे कहा कि शराब ठीक वैसे ही है जैसे भगवान दिखते नहीं है लेकिन भगवान सब जगह है. उसी तरह शराब ऐसी चीज बन गई है जो दिखता कहीं नहीं है लेकिन यह है सभी जगह. कम से कम शराब की वजह से लोग चौक चौराहे पर जो गुंडागर्दी होती थी, इन सबसे तो राहत है. यह सब से तो कम से कम राहत है. शराब रुके छिपे कोई पी रहा है, दंड देकर के तो ये सब कुछ चलते रहता  हैं.

रिपोर्ट: दिवेश कुमार