News Nation Logo

बिहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम में विधायकों को भाग लेना पड़ा महंगा, दर्ज हुई FIR

बिहार में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेना रोहतास जिला के 3 विधायकों को महंगा पड़ गया. इन विधायकों के खिलाफ बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का आरोप लगाया गया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Apr 2021, 02:08:33 PM
Crime

बिहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम में विधायकों को भाग लेना पड़ा महंगा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सासाराम :

बिहार में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेना रोहतास जिला के 3 विधायकों को महंगा पड़ गया. इन विधायकों के खिलाफ बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का आरोप लगाया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रविवार की रात नासरीगंज के बाराडीह गांव में राजद के स्थानीय नेता रामनाथ यादव ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान में चैता कार्यक्रम (सांस्कृतिक कार्यक्रम) का आयोजन किया था, जिसमें नोखा की राजद विधायक अनिता देवी, दिनारा के राजद विधायक विजय मंडल तथा काराकाट से विधायक अरुण कुमार भी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के नए रूप ने डॉक्टरों की चिंता बढ़ाई, RT-PCR टेस्ट भी हो रहा फेल

नासरीगंज के अंचलाधिकारी श्यामसुंदर राय के बयान पर नासरीगंज थाना में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि इस कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं ली गई थी तथा इसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. दर्ज प्राथमिकी में 17 लोगों को नामजद तथा 800 से 1000 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद बिहार में सख्ती बढ़ा दी गई है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि सरकार लॉकडाउन जैसी किसी भी चीज पर अभी विचार नहीं कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना से हाहाकार, CM केजरीवाल ने की CBSE परीक्षा रद्द करने की मांग

नीतीश कुमार ने 17 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक 
बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक की अध्यक्ष राज्यपाल फागू चौहान करेंगे. इस बैठक के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी और स्वास्थ्य विभाग के प्रधन सचिव प्रत्यय अमृत शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. इस दौरान राज्यपाल को बिहार में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया गया. उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आगामी 17 अप्रैल को 11 बजे पूर्वान्ह राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय वर्चुअल बैठक करने का निर्णय लिया गया है, जिसमें कोरोना को लेकर सभी दलों के नेताओं से विचार विमर्श किया जाएगा.

First Published : 13 Apr 2021, 02:08:33 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.