logo-image

नीतीश-तेजस्वी की नजदीकियों पर लालू का वीटो, कहा- मैं लूंगा फैसला

तेज प्रताप यादव के नीतीश कुमार के आरजेडी के साथ आने के दावे पर लालू यादव ने कहा कि वो मेरा बेटा है, लेकिन हम राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. इस पर हम निर्णय करेंगे.

Updated on: 04 May 2022, 10:24 PM

पटना:

बिहार की राजनीति में इस समय कई राजनीतिक समीकरण बनते दिख रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर कुछ दिन पहले संपन्न हुए इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पहुंचने के बाद यह माना जाने लगा कि आने वाले दिनों में बिहार में जेडीयू-भाजपा गठबंधन टूट सकता है. राजद के साथ जेडीयू के अलावा चिराग पासवान के आने की भी संभावना जतायी जा रही  थी. लेकिन आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने इसकी हवा निकाल दी. लालू ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मैं हूं, मैं फैसला लूंगा कि क्या करना है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) को बुधवार की शाम को दिल्ली के एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्हें डाक्टरों की सलाह के बाद एम्स (AIIMS) से छुट्टी मिली है जिसके बाद लालू यादव अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) के पंडारा पार्क स्थित आवास पहुंचे. यहां लालू यादव ने बताया कि डाक्टरों ने उन्हें संयम से रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सलाह पर एक सप्ताह बाद वो पटना जा सकते हैं.

लालू यादव मौजूदा राजनितिक मुद्दों पर खुलकर बोले. लाउडस्पीकर विवाद पर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह सब बहुत गलत बात है. यह देश को टुकड़े-टुकड़े करने के बराबर है. आप क्यों जा रहे हो मस्जिद के पास? हनुमान चालीसा पढ़ना है तो मंदिर में पढ़ो ना भाई. इससे लोगों को इरिटेट किया जा रहा है ताकि वो रिएक्ट करें और दंगा-फसाद हो. देश के लिए यह बहुत बुरी चीज है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम खुशनुमा, कई इलाकों में बूंदा-बांदी से गिरा तापमान

पिछले महीने राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार में तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात और नजदीकियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो वही दोनों कहेंगे. लेकिन लालू यादव ने दोनों के साथ आने की संभावना को खारिज कर दिया. नीतीश कुमार के साथ आने के सवाल पर लालू ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. तेज प्रताप यादव के नीतीश कुमार के आरजेडी के साथ आने के दावे पर लालू यादव ने कहा कि वो मेरा बेटा है, लेकिन हम राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. इस पर हम निर्णय करेंगे.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के अपनी पार्टी लॉन्च करने पर आरजेडी सुप्रीमो ने चुटकी लेते हुए कहा कि सारे देश से घूम आए वो. सभी जगह से लोगों ने लौटा दिया तब वो यहां पहुंचे हैं. यहां उनका कोई ठिकाना नहीं रहेगा.