logo-image

दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम खुशनुमा, कई इलाकों में बूंदा-बांदी से गिरा तापमान

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi-NCR ) और आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ( Heat Wave in Delhi ) से आज यानी बुधवार को हल्की निजात मिली है.

Updated on: 04 May 2022, 06:46 PM

नई दिल्ली:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi-NCR ) और आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ( Heat Wave in Delhi ) से आज यानी बुधवार को हल्की निजात मिली है. दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हुई बारिश ( Delhi Rain ) ने मौसम खुशनुमा कर दिया है. कई इलाकों में हुई बूंदा-बांदी से तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे लोगों ने चिपचिपी गर्मी से राहत की सांस ली है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के इलाकों में हल्की बारिश हुई है, जबकि मथुरा व फरीदाबाद समेत कई शहरों में बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं. ओलों से आम की फसल को नुकसान बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने भी राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई थी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार शाम को जानकारी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के बयान में कहा गया था कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं भी चलेंगी. वहीं, वेस्ट यूपी में भी बारिश का अनुमान लगाया गया था. बताया गया था कि मेरठ, बरेली, बागपत, हापुड़ समेत कई शहरों में बारिश हो सकती है.