logo-image

ED की ताबड़तोड़ छापेमारी से भड़के लालू यादव, सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

लालू प्रसाद यादव की ट्वीट पर आरजेडी नेता ऋषि मिश्रा का कहना है कि आखिर बीजेपी नेताओं पर ईडी की नजर क्यों नहीं पड़ती ? सुशील मोदी की संपत्ति की जांच आखिर ईडी क्यों नहीं करती है, जो लंबे समय तक बिहार में डिप्टी सीएम रहें, वहीं बिहार बीजेपी कोटे से मंत्

Updated on: 11 Mar 2023, 01:23 PM

Patna:


लालू प्रसाद यादव की ट्वीट पर आरजेडी नेता ऋषि मिश्रा का कहना है कि आखिर बीजेपी नेताओं पर ईडी की नजर क्यों नहीं पड़ती ? सुशील मोदी की संपत्ति की जांच आखिर ईडी क्यों नहीं करती है, जो लंबे समय तक बिहार में डिप्टी सीएम रहें, वहीं बिहार बीजेपी कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं ने जो अकूत संपत्ति अर्जित की है उस पर ED क्यों नहीं करवाई करती है ?  ये आरोप लगाते हुए आरजेडी नेता ऋषि मिश्रा ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव को तंग करने के लिए अब मोदी सरकार ने सारी राजनीतिक शुचिता को भी ताक पर रख दिया है और कार्यकर्ताओं के दम पर नहीं अब ईडी और सीबीआई के दम पर बीजेपी राजनीति कर रही है.

यह भी पढ़ें: पूरे देश में बजेगा अब भोजपुरी का डंका, 5 भाषाओं में रिलीज होने जा रही है पवन सिंह की 'हर हर गंगे' फिल्म

साथ ही आरजेडी नेता ऋषि मिश्रा ने ईडी की इस कार्रवाई पर जेडीयू ने भी लालू प्रसाद यादव का साथ दिया है. जेडीयू नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार का मानना है कि लालू फैमिली पर सारी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित होकर की जा रही है. नीरज कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर बीजेपी या बीजेपी समर्थित नेताओं पर कार्यवाही क्यों नहीं होती है ? कल तक मेघालय की सरकार को बीजेपी भ्रष्टाचारी बताती थी, लेकिन आज उन्हीं से गलबहिया कर रही है.

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार उड़ाया सवाल 

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के साथ प्रत्येक मोर्चे पर खड़ी रहने वाली कांग्रेस ने भी उनका साथ दिया है. कांग्रेस के बिहार प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी विपक्षी का मुंह बंद करने के लिए अब सरकारी संस्थाओं का इस्तेमाल कर रही है. लालू प्रसाद यादव ने कभी भी बीजेपी के समक्ष घुटने नहीं टेके, इसलिए बीजेपी अब ईडी का इस्तेमाल कर उन्हें डराना चाहती है, लेकिन इस सवाल के जवाब में लालू प्रसाद यादव पर तो यूपीए सरकार के दौरान ही केस हुए जो मदन मोहन झा ने इसका भी जवाब दे दिया और कहा कि हमारी सरकार में पारदर्शिता के साथ कार्रवाई होती थी. साथ ही पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि कभी बीजेपी के सहयोगी रह चुके सारण एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भी ईडी और सीबीआई की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं.

विपक्ष कर रही दोहरी राजनीति 

एमएलसी सच्चिदानंद राय का कहना है कि विपक्ष के सारे आरोपों पर जवाब देते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव के साथ बीजेपी की संवेदना है. उनकी उम्र का भी हम ख्याल करते हैं, लेकिन कानून सर्वोपरि होता है और लालू प्रसाद को कानून का सम्मान करना चाहिए और बीजेपी पर आरोप लगाने के क्रम में शायद लालू यादव और उनका परिवार यह भूल गया है कि उन पर केस भी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और उनकी ही पार्टी के नेता शिवानंद तिवारी ने किया था और उन पर कार्रवाई यूपीए सरकार के दौरान ही हुई थी.

बीजेपी विधायक नितिन नवीन का कहना है कि भले ही निष्पक्ष और सबूत के बिना पर लालू प्रसाद और उनके सहयोगियों पर कार्रवाई कर रही है, लेकिन अब इस पर राजनीति तेज हो चुकी है और इससे 2024 के समर को देखकर राजनीतिक कार्रवाई सिद्ध करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन अब आगे देखना होगा कि ईडी की इस कार्रवाई का कितना राजनीतिक असर होता है.