News Nation Logo

बिहार में बढ़ते क्राइम पर लालू यादव का नीतीश पर हमला, कहा- ठोको ताली, बजाओ गाल

लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Prasad Yadav) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) पर हमला बोला है. RJD चीफ लालू ने बिहार में साल 2005 के बाद से अब तक बढ़ते क्राइम को लेकर सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jan 2021, 01:33:53 PM
Lalu Prasad Yadav

लालू प्रसाद यादव (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Prasad Yadav) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) पर हमला बोला है. RJD चीफ लालू ने बिहार में साल 2005 के बाद से अब तक बढ़ते क्राइम को लेकर सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर हमला बोला. लालू प्रसाद ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा है. ठोको ताली, बजाओ गाल, बिहार में राजद सरकार के आखिरी साल 2004 में अपराध के कुल 1,15,216 मामले दर्ज हुए थे, जबकि नीतीश कुमार की सरकार में 15 साल बाद, साल 2019 में कुल अपराध के आंकड़े बढ़कर 2,69,096 हो गए, यानी दोगुने से भी ज्यादा. गजब की बात ये है कि हमारे सामाजिक बदलाव के दौर को नकारे लोग “जंगल-राज” कहते है और अब नीतीश-भाजपा राज में अपराध दुगुना हो गया तो “सुशासन” राज है. 

                                          

आपको बता दें कि आरजेडी चीफ लालू प्रसाद इन दिनों चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और आए दिन सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार पर हमले बोला करते हैं. लालू प्रसाद यादव ने अपने फेसबुक पेज पर एक डिजिटल स्टोरी का लिंक साझा करते हुए बिहार में क्राइम के बढ़ते आंकड़ों को लेकर ये बात कही है. आरजेडी चीफ ने बिहार में सुशासन की बात को एक सिरे से नकारते हुए इस सरकार को अपने शासन से भी बदतर बताया है.

यह भी पढ़ेंः  हाईकोर्ट का सरकार से सवाल- लालू यादव को किसके आदेश पर रिम्स डायरेक्टर के बंगले में भेजा? 

रूपेश सिंह का हत्यारा पुलिस की गिरफ्त में नहीं और बिहार में सब-कुछ ठीक
आपको बता दें कि बिहार में रूपेश सिंह हत्याकांड के बाद भी अभी तक अपराधी का पुलिस में गिरफ्त में नहीं आ पाना सुशासन बाबू की सरकार पर सवाल उठाता है. इसके बावजूद अभी भी सूबे के मुुखिया सहित राज्य के डीजीपी भी इस बात का दावा कर रहे हैं कि बिहार में सबकुछ बढ़िया चल रहा है.  यहां तक कि जब सूबे के मुखिया सुशासन बाबू यानि की नीतीश कुमार से इस पर सवाल किया जाता है तो उनका एक ही जवाब होता है कि 2005 के पहले से तो बेहतर हैं. आपको बता दें कि नीतीश कुमार पिछले 15 सालों से बिहार में सरकार चलाने के बावजूद भी अपनी उपलब्धियां गिनाने की बजाए लालू राज की कमियां गिनाते हुए नजर आते हैं. 

यह भी पढ़ेंः जेल में बैठकर मोबाइल फोन के जरिए जोड़तोड़ को बढावा दे रहे हैं लालू : सुशील मोदी

NCRB का आंकड़ां बिहार सीएम को झूठा साबित करता है
आपको बता दें कि अभी हाल के दिनों में ही मीडिया ने जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार से राज्य में बढ़ते हुए अपराधों को लेकर सवाल किया था, तब वो मीडिया पर भड़क उठे थे और कहा था कि, अपराध के मामलों में बिहार देश के राज्यों में 23वें पायदान पर है, वहीं हम आपको बता दें कि NCRB के आंकड़ों की मानें तो साल 2019 में देश भर में हुए अपराधों में से 5.2 फीसदी अपराध बिहार में दर्ज हुए हैं. NCRB के आंकड़ों की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है जबकि दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र, तीसरे पर तमिलनाडु चौथे पर केरल, पांचवें पर गुजरात, छठें पर मध्य प्रदेश के बाद सांतवें पर दिल्ली और उसके बाद राजस्थान और फिर बिहार का नंबर आता है. इस लिस्ट से बिहार के सीएम नीतीश कुमार झूठे साबित होते दिखाई देते हैं.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Jan 2021, 01:30:23 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो