logo-image

ललन सिंह की ताजपोशी आज, लगातार दूसरी बार बनेंगे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष

आज जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक शाम करीब 03:30 बजे होगी.

Updated on: 10 Dec 2022, 11:39 AM

highlights

. लगातार दूसरी बार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे

. निर्विरोध चुने गए हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष

Patna:

आज जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक शाम करीब 03:30 बजे होगी. बैठक का आयोजन जेडीयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में किया जाएगा. इसी बैठक में आधिकारिक तौर पर ललन सिंह को लगातार पार्टी का दूसीर परा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा. खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पार्टी के तमाम बड़े नेता बैठक में मौजूद रहेंगे. बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू की कमान एक बार फिर से ललन सिंह को मिलने जा रही है. इससे पहले 05 दिसंबर को मुख्य चुनाव अधिकारी अनुल हेगड़े ने जेडीयू अध्यक्ष पद के लिए ललन सिंह के नाम की घोषणा की थी. ललन सिंह के अलावा जेडीयू अध्यक्ष पद के लिए और किसी ने भी आखिरी वक्त तक नामांकन नहीं किया था. आज JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ललन सिंह को सर्टिफिकेट दिया जाएगा. ललन सिंह दूसरी बार JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए है.

इसे भी पढ़ें-नीतीश कुमार को अब शिवानंद के आश्रम जाना चाहिए: सुशील मोदी

बता दें कि 3 दिसंबर को ललन सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को नामांकन किया था. 4 दिसंबर नामांकन के लिए आखिरी तिथि थी और नाम वापिस लेने के लिए 5 दिसंबर तक का समय था. 4 दिसंबर शाम को नामांकन की हुई स्क्रूटनी में ललन सिंह का नामांकन पत्र सही पाया गया. दोनों डेड लाइन समाप्त होने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी के द्वारा ललन सिंह के नाम की घोषणा की थी और आज उन्हें आधिकारिक तौर पर जेडीयू का लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाएगा.

इसे भी पढ़ें-बांका में वन विभाग टीम पर अतिक्रमणकारियों का हमला, 250 सागौन के कटे पेड़ बरामद

सीएम नीतीश कुमार बने थे प्रस्तावक

ललन सिंह ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पर्चा भरा था. उन्होंने तीन अगल-अलग सेट में पर्चा दाखिल किया था. पहले सेट में प्रस्तावक के रुप में खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार, मंत्री संजय झा, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री विजय कुमार चौधरी समेत कई जेडीयू नेता शामिल थे, जबकि जबकि दूसरे सेट में प्रस्तावक में झारखंड में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद खीरू महतो व पार्टी के अन्य नेता शामिल थे. कुल मिलाकर ललन सिंह को निर्विरोद जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. बताते चलें कि ललन सिंह को बिहार के सीएम नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. उनका अध्यक्ष बनना पहले से ही तय माना जा रहा था.