News Nation Logo
Banner

BJP विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR,जानें क्यों

बीजेपी विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ फोन कॉल पर लालच देने के बदले एफआईआर दर्ज कराई है. ललन पासवान ने विजीलेंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Nov 2020, 05:19:35 PM
lalan paswan

BJP विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर बीजेपी विधायक ललन पासवान को लालच देने का आरोप लगाया था. जिसके बाद बिहार की राजनीति तेज हो गई. बीजेपी विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ फोन कॉल पर लालच देने के बदले एफआईआर दर्ज कराई है. ललन पासवान ने विजीलेंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

पटना की निगरानी थाने में बीजेपी विधायक ललन पासवान की तरफ से लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया गया.  निगरानी थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, टेलीफोन से  मंत्री पद का प्रलोभन देने जैसे गंभीर आरोपों को लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया.

इसे भी पढ़ें:लालू के जेल से फोन करने के मामले में JDU ने चीफ जस्टिस से हस्तक्षेप की मांग की

सुशील मोदी ने कहा, 'बीजेपी विधायक ललन पासवान ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत हिरासत से टेलीफोन कॉल करने और मंत्री की बर्थ देने की पेशकश की. जिसमें एक लोक सेवक को रिश्वत देना और उसका भुगतान करना शामिल था, के मामले में पटना के विजीलेंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

इधर, लालू यादव के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई. याचिका बीजेपी नेता अनुरंजन अशोक ने दायर की है.

और पढ़ें:योगी की बढ़ रही है डिमांड, अब हैदराबाद में AIMIM के गढ़ में सेंध लगाएंगे

बीजेपी विधायक ललन पासवान का आरोप है कि उन्हें जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का फोन आया था जिसमें कहा गया था कि स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें. इसके बदले में उन्हें आरजेडी की तरफ से आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.

First Published : 26 Nov 2020, 05:13:19 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.