logo-image

Crime: शादी का झांसा देकर नाबालिग का किया अपहरण, महीनों तक होता रहा सामूहिक दुष्कर्म

वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के गांव से खबर आई है, जहां चार माह पूर्व एक नाबालिग लड़की को अगवा कर पहले उसे दिल्ली ले जाया गया.

Updated on: 13 Dec 2022, 07:51 PM

highlights

  • शादी का झांसा देकर नाबालिग का अपहरण
  • दिल्ली ले जाकर महीनों तक किया रेप
  • रेप के बाद जबरदस्ती रचाई शादी

Vaishali:

वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के गांव से खबर आई है, जहां चार माह पूर्व एक नाबालिग लड़की को अगवा कर पहले उसे दिल्ली ले जाया गया. जिसके बाद उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं, इस मामले को लेकर पीड़ित लड़की की मां के बयान पर महनार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही पीड़ित लड़की की मेडिकल जांच कराते हुए मजिस्ट्रेट के समक्ष उसका बयान दर्ज कराया गया है. घटना को लेकर पीड़ित लड़की के माता की ओर से पुलिस को आवेदन दिया गया है. जिसके अनुसार उनकी 16 वर्षीय बेटी को 2 अगस्त, 2022 की सुबह करीब 10 बजे दिन में जब वह सरमस्तपुर हाट से सामान लेकर आ रही थी. इसी दौरान महनार थाना क्षेत्र के करनौति निवासी विशाल कुमार ने अपने अन्य चार साथियों के साथ मिलकर नाबालिग का अपहरण कर लिया.

यह भी पढ़ें- छात्रा की उसके ही स्कूल में मिली लाश, आक्रोशित लोगों ने खूब किया हंगामा

अपहरण कर नाबालिग को ले गए दिल्ली

इस अपहरण में एक ट्रक का ड्राइवर भी शामिल है. सभी के साथ मिलकर आरोपी नाबालिग को दिल्ली ले गया, जहां सभी ने मिलकर बारी-बारी से उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. दिल्ली में कुछ दिन रहने के बाद सभी नाबालिग को लेकर वैशाली जिला के भगवानपुर और फिर समस्तीपुर जिला के रोसरा में ले गए, जहां उसके साथ रेप किया. इसके बाद मारपीट कर रोसरा जिला समस्तीपुर में जबरन कोर्ट में शपथ पत्र से शादी कर ली. 

दुष्कर्म के बाद जबरदस्ती रचाई शादी

शादी करने के बाद नाबालिग को आरोपी अंबाला लेकर चला गया, जहां बंद कमरे में उसे रखता था. वहां भी उसके साथ लगातार बलात्कार करता रहा. इस बीच मौका देखकर नाबालिग वहां से भागने में सफल हो गई और वह भागकर 8 दिसंबर, 2022 को अपने घर आई और परिजनों को सारी बातें बताई. उसने घरवालों को बताया कि उसके साथ सभी ने मिलकर दुष्कर्म किया है. पीड़ित ने बताया कि दिल्ली में उसे एक कमरे में रखा गया था और वहां उसके साथ सभी ने लगातार दुष्कर्म किया गया. बताया गया कि रोसरा में आरोपितों में से एक की रिश्तेदारी है, वहां उसके फुआ का घर है. 

वहीं घटना को लेकर महनार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही पीड़ित नाबालिग का मेडिकल जांच भी हाजीपुर सदर अस्पताल में कराया गया है. पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस विषय में पीड़ित नाबालिग ने बताया कि उसे दिल्ली ले जाकर उसके साथ 5 लोगों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. मामले के अनुसंधान में जुटी मनोहर थाना कि सब इंस्पेक्टर पूनम कुमारी ने कहा कि मामला है कि एक लड़की का अपहरण हुआ था. इससे ज्यादा कुछ खास जानकारी नहीं है. लड़की का मेडिकल करवाने जा रहे हैं कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं हुआ. यह मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

शादी का दिया था आरोपी ने झांसा
इस पूरे प्रकरण में सूत्रों की मानें तो शादी का झांसा देकर नाबालिग का अपहरण किया गया था. जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया. यहां तक कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद भी उसको भरोसा दिलाया गया था कि उसके साथ शादी किया जाएगा. इतना ही नहीं आरोपी ने नाबालिग को धमकी भी दी थी कि अगर वह किसी तरीके से अपने घर पहुंच गई और उसने घरवालों को दुष्कर्म की बात बताई तो उसकी बदनामी होगी. यही वजह थी कि कई महीनों तक नाबालिग डरी सहमी प्रताड़ित होती रही, लेकिन बाद में हिम्मत करके वह किसी तरह मौके से भाग निकली.

रिपोर्टर- दिवेश कुमार