logo-image

कटिहार: 60 घंटे तक पूछताछ के बाद कश्मीरी युवक गिरफ्तार, मिले कई देश विरोधी Video

बिहार के कटिहार में देश विरोधी की गतिविधियों में शामिल कश्मीरी युवक को कटिहार पुलिस पकड़ने में कामयाब हुई. देशविरोधी गतिविधि में शामिल गिरफ्तार नासिर यूसुफ वजा को न्यायायिक हिरासत में भेजा गया.

Updated on: 18 Mar 2023, 05:09 PM

highlights

  • कश्मीरी युवक से हुई 60 घंटे तक पूछताछ
  • पूछताछ के बाद किया गया गिरफ्तार
  • मोबाइल में मिले कई देश विरोधी तथ्य
  • कटिहार से कोलकाता जाने की थी तैयारी

Katihar:

बिहार के कटिहार में देश विरोधी की गतिविधियों में शामिल कश्मीरी युवक को कटिहार पुलिस पकड़ने में कामयाब हुई. देशविरोधी गतिविधि में शामिल गिरफ्तार नासिर यूसुफ वजा को न्यायायिक हिरासत में भेजा गया. 60 घंटे के हिरासत पर कड़ाई से हुई पूछताछ पर नासिर यूसुफ वजा ने कई अहम राज उगले. बुधवार की देर रात नगर थाना पुलिस गुप्त सूचना पर कश्मीरी नासिर यूसुफ वजा की गिरफ्तारी हुई थी. गिरफ्तार आतंकी के मोबाइल से कई देश विरोधी चैटिंग और वीडियो मिले. कटिहार में बुधवार की रात कटिहार के शहीद चौक से हिरासत में लिए गए संदिग्ध कश्मीरी युवक नासिर यूसुफ वजा से एनआईए और एटीएस की टीम पूछताछ करने पर कई अहम सुराग कटिहार पुलिस को सौंपे गए.

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: डॉक्टर के बेटे का दिन-दहाड़े अपहरण, पुलिस ने सकुशल छुड़ाया

60 घंटे तक हुई पूछताछ

इससे पहले यूसुफ से आईबी, मिलिट्री इंटेलिजेंस, रॉ और सीआईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है. वहीं, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के पूछताछ में कई खुलासे किए गए हैं. फिलहाल पूछताछ के बाद अब कटिहार न्यायायिक हिरासत में रखा गया है. कटिहार पुलिस के मुताबिक नासिर यूसुफ वजा के पास से डेबिट कार्ड, उर्दू और हिंदी में लिखा आईडी प्रूफ जमा किया गया है, जिसमें पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के बड़गांव निवासी है. वहीं, उनके पिता का नाम युसूफ वजा है. सबसे बड़ा खुलासा यह किया गया है कि नासिर के पिता युसूफ वजा एक कुख्यात आतंकी थे और वह कश्मीर एनकाउंटर में मारे गए थे. 1993 में पुलिस मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर किया गया था. वहीं, सुरक्षा एजेंसी यह पता करने में जुटी है कि कटिहार से पहले नासिर कहां-कहां गया था और उसके कटिहार आने का क्या मकसद है.

कटिहार से कोलकाता जाने की थी तैयारी

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीरी युवक फिनलैंड से भारत आया था. जिसके बाद ट्रेन से वह कटिहार पुहंचा था, वहां से वह कोलकाता जाने की फिराक में था. वहीं, संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने रात में ही उसे हिरासत में ले लिया. हिरासत में लेने के साथ ही आईबी, मिल्ट्री इंटेलिजेंस ने युवक से पूछताछ की और दूसरे दिन एनआईए और एसटीएफ ने भी बारी-बारी से पूछताछ की. वहीं, नगर थाना पुलिस शहर में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है कि आखिर युवक कहां-कहां गया है.