logo-image

विष्णुपद पहुंचे जीतन राम मांझी, सनातन धर्म को लेकर कही ये बात

एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी ने विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में भगवान विष्णु की पूजा अर्चना की. वहीं, पूजा के बाद मांझी ने कहा कि हम भारतीय संस्कृति के पुजारी हैं और भारतीय संस्कृति में आस्था ही सबसे बड़ी चीज होती है.

Updated on: 14 Apr 2024, 01:33 PM

highlights

  • विष्णुपद पहुंचे जीतन राम मांझी
  • सनातन धर्म को लेकर मांझी ने कही ये बात
  • नामांकन से पहले राम मंदिर पहुंचे थे मांझी

 

Gaya:

शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी ने विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में भगवान विष्णु की पूजा अर्चना की. वहीं, पूजा के बाद मांझी ने कहा कि हम भारतीय संस्कृति के पुजारी हैं और भारतीय संस्कृति में आस्था ही सबसे बड़ी चीज होती है. उसी आस्था की वजह सब जगह जाकर आशीर्वाद लेते हैं. इसके साथ ही मांझी ने कहा कि विष्णुपद ऐतिहासिक स्थान है और जब बनारस कॉरिडोर हो सकता है, ताज कॉरिडोर हो सकता है तो विष्णुपद कॉरिडोर भी हो सकता है. जिसका संकल्प हमने लिया है. हमारे यहां पूजा का कुछ और ही अर्थ होता है. इसके साथ ही मांझी ने विष्णु मंत्र उच्चारण पर कहा कि हम स्नान के समय रोजना 5-6 देवी-देवताओं का मंत्र पढ़ते हैं. 

यह भी पढ़ें- जमुई में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, अरुण भारती के लिए मांगेंगे वोट

विष्णुपद पहुंचे जीतन राम मांझी

हमारी आस्था अंदर से हैं और उसी के लिए विष्णुपद आए हैं. अच्छा काम करने के लिए सभी का आशीर्वाद चाहिए होता है. इसलिए हम यहां आशीर्वाद लेने आए हैं. इसके आगे सनातन धर्म के बारे में एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ही एक मात्र ऐसा धर्म है, जहां जात-पात की कोई बात नहीं होती है. सनातन धर्म में कुछ विकृतियां आई हैं, जैसे गंगा गंगोत्री से निकलकर हरिद्वार में उतरती है और मैली हो जाती है, वैसे ही सनातन धर्म में ही सबका जन्म हुआ है, पहले इधर-उधर की कोई बात नहीं थी.

सनातन धर्म को लेकर मांझी ने कही ये बात

आपको बता दें कि चुनाव के लिए नामांकन भरने से पहले जीतन राम मांझी अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे तो वहीं नामांकन के बाद मांझी विष्णुपद मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मांझी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए 16 अप्रैल को गया पहुंच रहे हैं. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होना है और गया में पहले चरण का मतदान होगा है. गया के साथ-साथ बिहार में जमुई, नवादा और औरंगाबाद में पहले चरण का मतदान होगा. पीएम मोदी बिहार में जमुई और नवादा में चुनावी प्रचार करते हुए जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.