logo-image

CM नीतीश के लिए जीतन राम मांझी ने की Nobel Prize की मांग, बताई ये वजह 

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं.

Updated on: 27 Mar 2023, 08:15 PM

highlights

  • जीतन राम मांझी की फिसली जुबान
  • सीएम नीतीश के लिए कर डाली नोबेल पुरस्कार की मांग
  • नीतीश की पीएम उम्मीदवारी पर भी दिया बयान

Patna:

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार तो उन्होंने सारी हदें पार करते हुए सीएम नीतीश कुमार के लिए नोबेल पुरस्कार की मांग कर डाली. जीतन राम मांझी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने रात दिन काम किया है और बिहार को आगे बढ़ाया है. इसलिए उन्हें नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए. जीतन राम मांझी ने इसके पीछे ये भी तर्क दिया है कि सीएम नीतीश ने महिलाओं के लिए बहुत काम किया है और कहा कि श्री कृष्ण बाबू के बाद नीतीश कुमार बिहार के ऐसे सीएम हैं जिन्होंने बहुत काम किया है. ये बातें सोमवार को जीतन राम मांझी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहीं. बता दें कि चिराग पासवान भी कई बार सीएम नीतीश कुमार के लिए नोबेल पुरस्कार देने की मांग करते हुई कई बार तंज कस चुके हैं.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि CM नीतीश कुमार सहायता समूह, 7 निश्चय सहित तमाम योजनाओं के माध्यम से सभी कार्य कर रहे हैं. लोग संतुष्ट हैं. बिहार में लंबे समय से CM हैं. इनको लेकर कोई  विवाद नहीं है. ऐसे ही इंसान को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए. वहीं, नीतीश कुमार की PM उम्मीदवारी को लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि वो खुद ही नहीं चाहते कि वो पीएम पद के उम्मीदवार हों. इस मसले पर चुनाव बाद निर्णय का इंतजार रहेगा.

ये भी पढ़ें-सम्राट चौधरी को बिहार का अध्यक्ष बनाकर BJP ने किया पिछड़ों का सम्मान: सुशील मोदी

जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में सदैव महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है, इसलिए वो नोबेल पुरस्कार के पूरी तरह से हकदार है. बता दें कि मांझी और राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय झा से पहले LJP (R) अध्यक्ष चिराग पासवान भी नोबेल पुरस्कार को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम नीतीश पर तंज कसा था. चिराग ने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार केवल बिहार को बख्श दें, बाकी देश-दुनिया से जो चाहें ले लें. बता दें कि बिहार विधान परिषद में पर्यावरण सुधार को लेकर JDU MLC खालिद अनवर ने CM नीतीश के लिए नोबेल पुरस्कार की मांग की थी.