News Nation Logo

बिहार में PFI के 'जिहाद तंत्र' का खुलासा, सभी जिले के SP को IG ने किया अलर्ट

Shailendra Kumar Shukla | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 24 Nov 2022, 07:39:52 PM
PFI

बिहार में PFI के 'जिहाद तंत्र' का खुलासा (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

. खुफिया विभाग के IG ने जारी किया अलर्ट

. सभी जिले के एसपी को लिखा पत्र

. PFI की ही सहयोगी संस्था है ITC

Patna:  

प्रतिबंधित इस्लामिक संस्था पीएफआई के  इस्लामिक ट्रासलेशन सेंटर के जिहाद तंत्र का खुलासा हुआ है. बिहार खुफिया विभाग के आईजी ने राज्य के सभी जिलों के SP और खूफिया विंग को पत्र लिखकर ITC पर नजर रखने को कहा है और हर समय अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है. इतना ही नहीं PFI के इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर के आतंकी लिंक की पुष्टि भी हो चुकी है. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक, ITC प्रतिबंधित संगठन PFI का ही संगठन है. आईटीसी मुस्लिम युवकों को आतंकी गतिविधियों के लिए ट्रेनिंग देता है.

ITC मुस्लिम युवकों को जिहाद के लिए तैयार करने लिए जानकारियां और किताबें भी मुहैया कराने का काम करता है. राज्य के मुस्लिम युवकों को ITC जिहादी किताबें और टेक्सट माध्यम से स्क्रिप्ट्स भेजता है. इतना ही नहीं बिना VPN का इस्तेमाल किए कोई भी ITC की वेबसाइट को भी नहीं खोल सकता. खबर ये भी है कि और भी कई माध्यमों से आईटीसी मुस्लिम युवाओंं को ट्रेनिंग देने का काम कर रहा है. सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ITC एक्टिव है.

इसे भी पढ़ें-लालू यादव का फैसला, जगदानंद सिंह के हाथों में ही रहेगी बिहार RJD की कमान

बिहार खुफिया विभाग के आईजी की तरफ से जारी आदेश के बाद राज्य की पुलिस अलर्ट मोड पर है. सभी जिलों के एसपी ने थानेदारों को ITC की वेबसाइट पर चल रही गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. जानकार ये भी मान रहे हैं कि जल्द ही ITC से सम्बन्ध रखने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा लेकिन फिलहाल पुलिस अलर्ट पर है और ITC की गतिविधियों पर नजर रख रही है.

First Published : 24 Nov 2022, 07:38:49 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.