logo-image

जेडीयू ने लालू को जंगलराज की दिलाई याद, कहा- 15 साल के शासनकाल में 118 नरसंहार

लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर राजनीति पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आ रहे हैं. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें है, जिसे लेकर एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने हैं.

Updated on: 03 Apr 2024, 04:38 PM

highlights

  • जेडीयू ने लालू को जंगलराज की दिलाई याद
  • लालू के 15 साल के शासनकाल में 118 नरसंहार
  • कहा- रात ही नहीं दिन में भी बाहर निकलने से लगता था डर

Patna:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर राजनीति पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आ रहे हैं. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें है, जिसे लेकर एनडीए और महागठबंधन आमने-सामने हैं. जहां बुधवार सुबह आरजेडी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से ट्वीट कर भाजपा पर परिवारवाद का आरोप लगाया तो अब लालू को जेडीयू प्रवक्ता उनके 15 साल का शासनकाल याद दिलाते नजर आ रहे हैं. बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 15 साल के शासनकाल में बिहार में कुल 118 नरसंहार हुए. इसी के साथ जेडीयू ने लालू को उनके पुराने दिन याद दिला दिए. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि लालू को जंगलराज की याद दिलाई.

यह भी पढ़ें- NDA को 'परिवारवादी' बताने पर मांझी ने लालू पर कसा तंज, दिया बड़ा बयान

जेडीयू ने लालू को दिलाई जंगलराज की याद

आपको बता दें कि जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि जब लालू का शासन था, तब रात की बात तो छोड़िए, पहले तो लोग दिन में भी अपने घर से बाहर निकलने में डरते थे. लोग सोचते थे कि अगर घर से बाहर निकलेंगे तो कब अपहरण हो जाए, कब मार दिए जाएंगे, पता भी नहीं चलेगा. इसके साथ ही जेडीयू यह भी लोगों को बताने की कोशिश कर रही है कि लालू राज और नीतीश राज में क्या अंतर है? पहले और अभी के बिहार की हालत क्या थी? नीरज कुमार यही नहीं रुके, आगे उन्होंने आरजेडी पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में लालू के राज में 118 नरसंहार हुए थे और आज ये वही बिहार है, जहां लोग चैन की सांस ले रहे हैं. वहीं, अब देर रात महिलाएं भी राजधानी पटना में घूमती नजर आती है. अब लालू राज वाली बात नहीं है.

लालू के 15 साल के शासनकाल में 118 नरसंहार

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है. बिहार की राजनीति में परिवारवाद बड़ा मुद्दा बन चुका है. परिवारवाद को लेकर बार-बार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा रहे हैं. एक तरफ जहां भाजपा ने लालू यादव पर हमला करते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी दो बेटी और दो बेटों के लिए चुनावी सीट पक्की कर दी है, लेकिन अब तक अपने 5 बेटियों के लिए सीट फाइनल नहीं किए. लालू पर यह तंज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कसा था. वहीं, बुधवार को आरजेडी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से ट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा. हमला करते हुए आरजेडी ने लिखा है कि बिहार चुनाव में मोदी के परिवार- NDA यानि बीजेपी-जेडीयू-लोजपा का परिवारवाद सबसे अधिक... कार्यकर्ता परेशान!