logo-image

पटना में शुरू हुआ JDU का खुला अधिवेशन, CM नीतीश समेत पार्टी के तमाम नेता मौजूद

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू का खुला अधिवेशन शुरू हो गया है.

Updated on: 11 Dec 2022, 12:12 PM

highlights

. श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में JDU का खुला अधिवेशन

. सीएम नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद

Patna:

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू का खुला अधिवेशन शुरू हो गया है. अधिवेशन श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में रखा गया है. अधिवेशन में सीएम नीतीश कुमार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार जेडीयू अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद हैं. इसके अलावा बिहार सरकार में मंत्री मंत्री संजय झा, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव भी मौजूद हैं. अधिवेशन में 2024 लोकसभा चुनाव और संगठन की मजबूती पर मंथन होगा. आज की बैठक में पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने को लेकर लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता पर जोड़ दी गई, ताकि बीजेपी को रोका जा सके.

 

इससे पहले पटना में शनिवार को भी JDU की तरफ से कई बैठकें की गई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा और मंथन किया गया. इन बैठकों में JDU राष्ट्रीय पदाधिकारियों और JDU कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें JDU अध्यक्ष ललन सिंह को औपचारिक तौर पर पार्टी का एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. इस तरह दूसरी बार ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया है. जेडीयू की तरफ से आधिकारिक तौर पर ललन सिंह के नाम की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे. 

इसे भी पढ़ें-Politics: ललन सिंह लगातार दूसरी बार बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, CM नीतीश ने दी बधाई

ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सर्टिफिकेट खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें सौंपा. इस दौरान पार्टी के तमाम बड़े व दिग्गज नेता नेता मौजूद थे.  5 दिसंबर को मुख्य चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े ने ललन सिंह के नाम की घोषणा जेडीयू अध्यक्ष पद के लिए की थी. जिसके बाद ललन सिंह के अलावा किसी ओर ने जेडीयू अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं भरा.