logo-image

शराबबंदी कानून पर 'अपने' ही उठा रहे सवाल, जेडीयू नेता बोगो सिंह ने बताया 'कानून को फेल'

पूर्व जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने शराबबंदी को लेकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

Updated on: 25 Dec 2022, 09:56 AM

highlights

  • JDU के पूर्व विधायक बोगो सिंह का बयान
  • बिहार में पूरी तरह फेल है शराबबंदी कानून
  • शासन-प्रशासन दोनों को बताया जिम्मेदारी

Patna:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन लगातार जहरीली शराब पीने की वजह से हो रही मौतों को लेकर अबतक बीजेपी ही राज्य की नीतीश सरकार पर हमला बोल रही थी लेकिन अब खुद जेडीयू के नेता ही इस बात को मान रहे हैं कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से फेल हो चुकी है. पूर्व जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने शराबबंदी को लेकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह  फेल है.

बोगो सिंह ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी फेल हो गई है और इसे फेल होने के लिए शासन और प्रशासन दोनों ही दोषी है. उन्होंने कहा कि राज्य में 6 साल से शराबबंदी कानून लागू है लेकिन पड़ोसी राज्यें से अगर शराब की खेप बिहार तक पहुंच रही तो इसके लिए सिर्फ और सिर्फ शासन-प्रशासन को ही दोषी माना जाएगा. 

ये भी पढ़ें-शराबबंदी वाले बिहार का हाल, शराबी ने मंत्री तेज प्रताप की गाड़ी में मारी टक्कर

बोगो सिंह इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आरजेडी और बीजेपी पर भी लगे हाथ शराबबंदी कानून को लेकर हमला बोला. बोगो सिंह ने कहा कि आज से 4 माह पहले आरजेडी जब विपक्ष में हुआ करती थी तो सरकार पर शराबबंदी कानून को लेकर हमला बोलती थी. अब विपक्ष में पहुंचने पर बीजेपी हमला बोल रही है. नेताओं को अपने चरित्र का विश्लेषण करना चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कल जिसके साथ खाना खाए, आज रिश्ता टूटने पर उसे गाली देना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें-BSSC Paper Leak: सरकार के संरक्षण में हो रहा सारा खेल, मामले की CBI करे जांच-विजय सिन्हा

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराब की बरामदगी की खबरें अक्सर अखबारों और मीडिया संस्थानों की सुर्खियां बनी रहती है. कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब बिहार में अवैध शराब बरामद होने या उसकी तस्करी करने की खबरें ना आती हो. बीजेपी दबी जुबान में शराबबंदी कानून का समर्थन तो करती है लेकिन जब से सत्ता से बाहर हुई है तभी से शराबबंदी को लेकर सरकार पर हमलावर रहती है. वहीं, बीजेपी जब सत्ता में थी तो आरजेडी शराबबंदी को लेकर तत्कालीन एनडीए सरकार को घेरा करती थी.