logo-image

बिहार सरकार अगर विमान खरीद रही तो विपक्ष के पेट में दर्द क्यों हो रहा- जमा खान

बिहार सरकार द्वारा 300 करोड़ की लागत से विमान खरीदने का कैबिनेट में फैसला लिया गया. इसको लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है.

Updated on: 29 Dec 2022, 05:53 PM

highlights

  • 300 करोड़ की लागत से विमान खरीदने का कैबिनेट में फैसला
  • नीतीश सरकार के फैसले पर विपक्ष हमलावर
  • सीएम नीतीश के सपोर्ट में आए जमा खान

Kaimur:

बिहार सरकार द्वारा 300 करोड़ की लागत से विमान खरीदने का कैबिनेट में फैसला लिया गया. इसको लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है. विपक्ष आरोप लगा रहा है कि जनता के पैसे से नीतीश कुमार अब ऐश करेंगे और उन्हीं के पैसे को खर्च कर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. जिसको लेकर मंत्री जमा खान नीतीश कुमार के बचाव में उतरे और कहा कि बिहार सरकार विमान खरीद रही है, तो विपक्ष के पेट में दर्द क्यों हो रहा. अगर साधन नहीं रहेगा, तो जनता के बीच में सरकार कैसे पहुंचेगी, उनकी समस्याओं को कैसे जानेगी. हमने कभी प्रधानमंत्री के साथ चलने वाले चार-चार हेलीकॉप्टर के बारे में नहीं पूछा. मंत्री जमा खान ने कहा कि अगर बिहार सरकार जहाज खरीद रही है, तो उन्हें दिक्कत क्या है.

यह भी पढ़ें- Politics on Helicopter in Bihar: सीएम नीतीश का दावा-'पहले BJP वाले ही जेट विमान खरीदने की करते थे बात'

सीएम नीतीश जैसी सादगी किसी के पास नहीं- जमा खान
अगर मेरे पास ही साधन नहीं रहेगा तो हम कितने गांव में पहुंच पाएंगे. वह तो बिहार के मुख्यमंत्री हैं, उनको बिहार के साथ पूरे देश को देखना है, उन्हें साधन की जरूरत है. हमारे प्रधानमंत्री कहीं जाते हैं, तो उनके सुरक्षा में चार-पांच हेलीकाप्टर साथ चलती है, उन्हें भी जरूरत है. हमने तो कभी कटाक्ष नहीं किया. उसी तरह मेरे जो मुख्यमंत्री जी हैं, उनसे ज्यादा सादगी किसी के पास नहीं है. किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से आप तुलना करके देख सकते हैं. जो कम खर्च में रहते हैं, वैसा कोई मंत्री भी नहीं रहता होगा. जो भी बातें आ रही है, वह बिहार सरकार को सख्त जरूरत है. इस पर किसी को भूलना नहीं चाहिए.

हमारे नेता नीतीश कुमार जी सादगी से रहते हैं, कम खर्च करते हैं. कम खर्च में रहते हैं, उनके गांव पर जाकर मैंने देखा जितनी सादगी उनके पास है, उतना किसी के पास हमने नहीं देखा. लोगों के हंसी के पात्र बनने लायक कोई बात विपक्ष को नहीं करना चाहिए. विरोध करने का भी स्तर होना चाहिए.