logo-image

जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार को घोषित किया प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार, कही ये बात

आरजेडी की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया गया है.

Updated on: 12 Sep 2022, 07:30 PM

Patna:

आरजेडी की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया गया है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि आरजेडी की ओर से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार मान लिया गया है. जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार के समा‍जवादियों की ओर से भी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्‍मीदवार मान लिया गया है. उनमें विपक्षी दलों को एक करने की क्षमता है. उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण मौजूद हैं.

दिल्ली दौरे से वापस पटना लौटते ही डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने विपक्षी एकजुटता को लेकर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने बताया कि सोनिया गांधी के स्वदेश लौटते ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और CM नीतीश कुमार उनसे मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि CM नीतीश कुमार बीते सप्ताह 3 दिवसीय नई दिल्ली के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के सभी बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. 

वहीं, नीतीश कुमार के वापस लौटने के बाद बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव दिल्ली दौरे पर थे. उन्होंने भी विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करते हुए कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है. लालू प्रसाद और कांग्रेस नेतृत्व में हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं. यही वजह है कि बिहार में जब कांग्रेस नेता आरजेडी के खिलाफ बयान दे रहे थे तब कांग्रेस की केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से आरजेडी पर कोई बयानबाजी नहीं किया गया और ना ही आरजेडी ने सोनिया गांधी या राहुल गांधी के खिलाफ बयान दिया.

सीएम नीतीश कुमार और RJD प्रमुख लालू यादव के सोनिया गांधी के मुलाकात पर बीजेपी ने निशाना साधा है. पूर्व मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि नीतीश कुमार दिल्ली में बहुत घूमे हैं, लेकिन आज तक 25 सीट से ज्यादा नहीं जीत सके हैं. सोनिया के दरबार में दोनों को कुछ नहीं मिलने वाला है. राहुल गांधी की यात्रा और संघ के पैंट में आग लगने के मुद्दे पर कहा कि संघ को जानते ही नहीं है संघ सांस्कृतिक संघठन है, मुकाबला बीजेपी से करें.