logo-image

Ishaan Kishan: ईशान करेंगे टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण! धोनी, करीम के क्लब में होंगे शामिल

Ishaan Kishan: विंडसर पार्क डोमिनिका में 12 जुलाई से भारत वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है.

Updated on: 11 Jul 2023, 04:50 PM

highlights

  • ईशान करेंगे टेस्ट में डेब्यू
  • करीम के क्लब में होंगे शामिल
  • वनडे और टी20 के स्टार खिलाड़ी हैं किशन

 

Patna:

Ishaan Kishan: विंडसर पार्क डोमिनिका में 12 जुलाई से भारत वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया पूरी तरह से इंडीज को मात देने के लिए कमर कस चुकी है. ऐसे में इस टेस्ट मैच से लंबे समय से अंतिम ग्यारह में शामिल होने के बावजूद टीम में जगह बनाने से वंचित चल रहे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टेस्ट क्रिकेट में मैदान के बीच नजर आ सकते हैं. ऐसे में धोनी और सबा करीम के बाद बिहार- झारखंड की ओर से विकेटकीपर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज होंगे.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly: हंमामे की भेंट चढ़ा मानसून सत्र का दूसरा दिन, BJP कर रही तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

41 मैचों में तीन हजार के करीब रन बना चुके

मैच फर्स्ट क्लास टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे ऊंचे दर्ज़े का रूप है. सभी टेस्ट मैच फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ही आते हैं. ऐसे में किशन इस प्रारूप में 48 मैचों के 82 पारियों मे पांच बार नॉट आउट रहते हुए 2985 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 38.76 की औसत से रन बनाए हैं और साथ ही 6 शतक के अलावे 16 हॉफ सेंचुरी लगा चुके हैं. किशन ने इस तीन दिनों तक चलने वाले क्रिकेट मे 361 चौका के साथ 67 छक्के भी लगा चुके हैं. विकेटकीपर की भूमिका में 99 कैच के साथ 11 स्टंप कर चुके हैं. 68.90 की स्ट्राईक रेट से ईशान ने बल्लेबाजी किया है.

ईशान का क्रिकेट करियर

वहीं, ईशान की वनडे और टी20 क्रिकेट की बात करें तो इसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. कई मौके पर टीम को जीत भी दिला चुके हैं. साथ उन्होंने वनडे में पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी जमा चुके हैं.

कैसा रहेगा संभावित प्लेइंग इलवेन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज.