News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

क्या यही है नीतीश की कोरोना गाइडलाइंस! बाहुबली की पार्टी में अक्षरा के ठुमके, ठांय-ठांय करते पुलिस वाले

बिहार में कोरोना गाइडलाइंस का खुलकर मजाक बनाया जा रहा है. बिहार में कोरोना गाइडलाइन का न तो लोग पालन कर रहे हैं और न ही प्रशासन इसको लेकर संजीदा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Apr 2021, 09:55:37 AM
Munna Shukla Party

कोरोना गाइडलाइन का मखौल: बाहुबली की पार्टी में अक्षरा के ठुमके, और... (Photo Credit: Video (Greb))

वैशाली:

बिहार में कोरोना वायरस की रफ्तार बेलगाम है, लेकिन इन गंभीर हालातों को लेकर भी सुशासन राज में प्रशासन गंभीर नहीं है. हर रोज रिकॉर्ड तोड़ते आंकड़े गवाही दे रहे हैं कि बिहार में कोरोना की रफ्तार हर किसी को अपनी आगोश में लेने को आमादा है. सैकड़ों लोग हर रोज कोरोना की वजह से मर रहे हैं और राज्य में कोरोना गाइडलाइंस का खुलकर मजाक बनाया जा रहा है. बिहार में कोरोना गाइडलाइन का न तो लोग पालन कर रहे हैं और न ही प्रशासन इसको लेकर संजीदा है. इतना ही नहीं, जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता खुद नियमों को तोड़ रहे हैं. आलम यह है कि कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए पार्टियां की जा रही हैं, नाच गानों पर ठुमके लगाए जा रहे हैं और पुलिस वाले अपनी बंदूकों से हवा में गोलियां चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: दिल्ली में नहीं सुधर रहे कोरोना के हालात, बढ़ सकता है लॉकडाउन

मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है. जहां पूर्व बाहुबली विधायक मुन्ना शुक्ला के घर पार्टी का आयोजन किया गया. पार्टी में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. नाच गाने के कार्यक्रम में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक अन्नू शुक्ला भी भीड़ के बीच में खुद ठुमके लगाते नजर आए. इतना ही नहीं, इस पार्टी में भोजपुरी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह भी शामिल हुईं. उन्होंने भी पार्टी में जमकर ठुमके लगाए. इस पार्टी में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला के सुरक्षागार्ड (बिहार पुलिस के जवान) भी मौजूद थे. वर्दी पहने बिहार पुलिस के जवान भी कोरोना गाइडलाइन को नजरअंदाज कर पार्टी में नाच-गाने के बीच ठांय-ठांय करते देखे गए. उत्साह में आकर डांस करते हुए पुलिस जवानों ने कार्बाइन से हर्ष फायरिंग कीं.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

मगर, यहां मौजूद किसी को भी न कोरोना की चिंता थी और न ही नीतीश सरकार की गाइडलाइन का खौफ था. दरअसल, मुन्ना शुक्ला ने अपने पैतृक आवास लालगंज के गांव खंजाहांचक में पार्टी आयोजित की थी. मुन्ना शुक्ला के भाई मानमर्दन शुक्ला मुजफ्फरपुर नगर निगम के डेप्युटी मेयर हैं. मानमर्दन शुक्ला के बेटे के जनेऊ उपनयन के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. जनेऊ उपनयन संस्कार की प्रक्रिया होने के बाद जो नाच-गाने और पार्टी का आयोजन हुआ था, उसमें बिहार सरकार की कोरोना गाइडलाइंस का खौफ बिल्कुल नजर नहीं आया.

यह भी पढ़ें: मन की बात : प्रधानमंत्री मोदी आज कार्यक्रम से करेंगे राष्ट्र को संबोधित, इन विषयों पर रख सकते हैं बात 

क्या है बिहार सरकार की कोरोना गाइडलाइंस

राज्य में 18 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी. ऐसे में हर जिलाधिकारी के पास अधिकार दिया गया कि वह किसी भी संभावित जगह पर भीड़ जुटने की आशंका होने पर धारा 144 लगा सकते हैं. इस दौरान पारिवारिक संस्कार आयोजन में अधिकतम 25 लोग और शादी में अधिकतम 100 लोग शामिल होने की अनुमित है. इसमें  भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य है. मगर मुन्ना शुक्ला की पार्टी में न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिखा और न ही लोग के मुंह पर मास्क था.

First Published : 25 Apr 2021, 09:55:37 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.