logo-image

International Yoga Day 2020: बिहार बीजेपी कार्यालय में योगा कार्यक्रम, संजय जायसवाल ने घर में किया योग

आज छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बिना जन समूहों के डिजिटल मीडिया माध्यमों के जरिए ही मनाया जा रहा है.

Updated on: 21 Jun 2020, 10:00 AM

पटना:

आज छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बिना जन समूहों के डिजिटल मीडिया माध्यमों के जरिए ही मनाया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इस बार की थीम 'घर पर योग और परिवार के साथ योग' है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस बार अधिकतर लोग अपने घरों के अंदर रहकर ही योग कर रहे हैं. बिहार (Bihar) में जगह-जगह योग कार्यक्रम आयोजित किेए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Solar Eclipse 2020 LIVE: साल का सबसे लंबा सूर्य ग्रहण शुरू, यहां पढ़े सारी जानकारी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार बीजेपी मुख्यालय में कार्यालय में आदरणीय संगठन महामंत्री नगेंद्र नाथ के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बीजेपी के तमाम नेताओं ने पार्टी दफ्तर के अंदर ही योग किया. वहीं बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल भी अपने घर पर योग करते हुए नजर.

यह भी पढ़ें: हर परिस्थिति में अडिग रहने का नाम ही योग है- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बोले पीएम मोदी

उधर, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के मद्देनजर योग के माध्यम से अपने श्वसन प्रणाली को मजबूत कर रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने पर जोर दिया. गौरतलब है कि कोविड-19 संक्रमण सबसे अधिक श्वसन प्रणाली पर आघात करता है. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को बधाई दी और कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस एकजुटता का दिन है और यह दिन सार्वभौमिक भाईचारे का संदेश देता है.

यह वीडियो देखें: