logo-image

INDIA की तीसरी बैठक: तेजस्वी यादव का बड़ा बयान-'हमारा PM मोदी से ईमानदार होगा'

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस देश का पीएम जो भी होगा वह नरेंद्र मोदी से ज्यादा ईमानदार और सच्चा होगा. आज INDIA के 28 दलों के द्वारा चुनाव लड़ने पर चर्चा होगी और जनता की मांग इस गठबंधन के जो सांसद चुने जाएंगे वो ही पीएम चुनेंगे.

Updated on: 31 Aug 2023, 12:45 PM

highlights

  • INDIA गठबंधन की आज मुंबई में होगी बैठक
  • पिता लालू यादव के साथ एक दिन पहले ही मुंबई पहुंचे तेजस्वी
  • पीएम नरेंद्र मोदी पर तेजस्वी ने किया कटाक्ष
  • कहा-'I.N.D.I.A. का पीएम मोदी से ज्यादा ईमानदार होगा'

Patna:

विपक्षी दलें के गठबंधन INDIA के दलों और नेताओं का आज मुंबई में महाजुटान होगा. इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि INDIA गठबंधन का जो भी पीएम कैंडिडेट होगा वह मौजूद पीएम नरेंद्र मोदी से ज्यादा ईमानदार होगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि इस देश का पीएम जो भी होगा वह नरेंद्र मोदी से ज्यादा ईमानदार और सच्चा होगा. आज INDIA के 28 दलों के द्वारा चुनाव लड़ने पर चर्चा होगी और जनता की मांग इस गठबंधन के जो सांसद चुने जाएंगे वो ही पीएम चुनेंगे. तेजस्वी यादव ने ये भी जानकारी दी कि INDIA गठबंधन का लोगो बनकर तैयार हो चुका है. 

 

ये भी पढ़ें-INDIA की तीसरी बैठक: आज मुंबई जाएंगे बिहार के CM नीतीश कुमार, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

28 दल लेंगे बैठक में हिस्सा


आज मुंबई के ग्रैंड हयात फाइव स्टार होटल में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक होनी है. बैठक में इस बार 28 दलों के हिस्सा लेने वाले हैं. पिछली बार 26 दलों ने बंगलुरू में हिस्सा लिया था. आज शाम विपक्षी दलों के नेता होटल में जमा होंगे और फिर वहीं पर डिनर भी होगा. डिनर का आयोजन  शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा किया गया है. इस दौरान अनौपचारिक बातचीत भी होगी.

मतभेदों को हल करने पर होगी चर्चा 

माना जा रहा है कि मुंबई में होने वाली बैठक में विपक्षी दलों के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का मुकाबला करने के लिए प्रचार रणनीति और अपने सदस्यों के बीच मतभेदों को खत्म करने की दिशा में चर्चा होगी. इसके अलावा गठबंधन का लोगों भी जारी किया जा सकता है. वहीं, देशभर में आंदोलन करने के लिए संयुक्त योजनाएं बनाने और सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा होगी और कुछ नई घोषणाएं भी की जा सकती हैं.