logo-image

INDIA की तीसरी बैठक: आज मुंबई जाएंगे बिहार के CM नीतीश कुमार, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

बेशक सीएम नीतीश कुमार कह रहे हैं कि उन्हें निजी तौर पर किसी भी चीज या पद का अभिलाषा नहीं है लेकिन दूसरी तरफ JDU द्वारा उन्हें पीएम मैटेरियल माना जा रहा है.

Updated on: 31 Aug 2023, 12:41 PM

highlights

  • INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बैठक में होंगे शामिल
  • नीतीश कुमार के समर्थन में मुंबई की सड़कों पर लगे पोस्टर
  • 'देश मांगे नीतीश' के JDU नेता ने लगवाए पोस्टर

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई जाएंगे. माना जा रहा है कि आज बैठक में INDIA के संयोजक के नाम का ऐलान हो जाएगा और ये भी माना जा रहा है कि अगर सबकी सहमति रही तो INDIA गठबंधन का लोगों भी जारी कर दिया जाएगा. बेशक सीएम नीतीश कुमार कह रहे हैं कि उन्हें निजी तौर पर किसी भी चीज या पद का इक्षा  नहीं है लेकिन दूसरी तरफ JDU द्वारा उन्हें पीएम मैटेरियल माना जा रहा है.

नीतीश के समर्थन में लगे पोस्टर

आज मुंबई में विपक्षी दलों की तीसरी मीटिंग का पहला दिन है और मुंबई की सड़कों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बताते हुए पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर में नीतीश के समर्थन में नारे लिखे गए हैं. ये पोस्टर मुंबई के विलेपार्ले वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर लगाए गहए हैं. 'देश मांगे नीतीश कुमार' के नारे लिखे पोस्टर लगाए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, ये पोस्टर्स जेडीयू विधायक कपिल पाटिल के द्वारा लगवाए गए हैं और इसमें नीतीश कुमार को पीएम पद की दावेदार बताया गया है.

ये भी पढ़ें-'सामना' में INDIA: ‘इंडिया’ की ऊंची उड़ान! …भयमुक्त भारत

28 दल लेंगे बैठक में हिस्सा


आज मुंबई के ग्रैंड हयात फाइव स्टार होटल में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक होनी है. बैठक में इस बार 28 दलों के हिस्सा लेने वाले हैं. पिछली बार 26 दलों ने बंगलुरू में हिस्सा लिया था. आज शाम विपक्षी दलों के नेता होटल में जमा होंगे और फिर वहीं पर डिनर भी होगा. डिनर का आयोजन  शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा किया गया है. इस दौरान अनौपचारिक बातचीत भी होगी.

मतभेदों को हल करने पर होगी चर्चा 

माना जा रहा है कि मुंबई में होने वाली बैठक में विपक्षी दलों के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का मुकाबला करने के लिए प्रचार रणनीति और अपने सदस्यों के बीच मतभेदों को खत्म करने की दिशा में चर्चा होगी. इसके अलावा गठबंधन का लोगों भी जारी किया जा सकता है. वहीं, देशभर में आंदोलन करने के लिए संयुक्त योजनाएं बनाने और सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा होगी और कुछ नई घोषणाएं भी की जा सकती हैं.