News Nation Logo

JDU में उपेंद्र Vs नीतीश! क्या दोस्ती में पड़ गई है 'दरार'? जानिए जवाब...

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 24 Jan 2023, 04:40:02 PM
upendra kushwaha nitish kumar file pic

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • JDU में उपेंद्र Vs नीतीश?
  • क्या दोस्ती में पड़ गई 'दरार'?
  • उपेंद्र से नाराज नीतीश कुमार!
  • RJD से डील..नया सियासी सीन

Patna:  

बिहार में एक बार फिर सियासी उथल-पुथल के आसार देखने को मिल रहे हैं. राजनीतिक घमासान के बीच नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का अंतर्कलह अब सबके सामने आ गई है. आलम ये है कि अब उपेंद्र कुशवाहा Vs नीतीश वाली स्थिति बनती जा रही है. अब पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर खुशवाहा ने ऐसा बयान दिया है कि प्रदेश में एक नया राजनीतिक बवंडर खड़ा कर दिया है.

JDU की अंतर्कलह सबके सामने
बिहार की महागठबंधन सरकार में सुब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का अंतर्कलह अब सबके सामने आ गई है. नीतीश कुमार के लिए अब चुनौती विपक्ष से ज्यादा उनके अपने सहयोगी ही बनते जा रहे हैं. एक तरफ राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और मंत्रियों का ताबड़तोड़ प्रहार और उस पर अब अपने दल के ही संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का पार्टी की बखिया उधेड़ने की शुरुआत कर दी है. दरअसल कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर जनता दल यूनाइटेड ने जयंती समारोह पटना के बापू सभागार में आयोजित किया, लेकिन दूसरी तरफ उपेंद्र कुशवाहा पार्टी से अलग अपने घर पर ही जयंती समारोह मनाते दिखे.

उपेंद्र कुशवाहा ने निकाली भड़ास 
पिछले कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचाने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने आज पूरी पार्टी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. हालांकि उन्होंने नीतीश कुमार के साथ खुद को खड़ा बताया, लेकिन पार्टी के दूसरे नेताओं को जमकर आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि वो हमेशा नीतीश कुमार के साथ रहे, लेकिन अब जनता दल यूनाइटेड लगातार कमजोर पड़ रही है, उन्हें मजबूत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम हमेशा नीतीश कुमार के साथ रहे, उनको हमने ताकत दी ताकि कर्पूरी ठाकुर के सपनो को सच किया जा सके. हाल के दिनों में नीतिश कुमार कमजोर हुए, ये व्यक्ति का मामला नहीं बल्कि कर्पूरी ठाकुर के विचार से जुड़े लोगों का सवाल है. उनके हितों की रक्षा नहीं हो पाएगी. जनता दल यूनाइटेड लगातार कमजोर पड़ रही है, उन्हें मजबूत करने की जरूरत है. जब भी नीतीश कुमार पर प्रहार हुआ हम खड़े रहे. हमको गाली देना है दो, मगर कर्पूरी ठाकुर के सपनो को खत्म होते नहीं देख सकता.

नीतीश कुमार को नागवार गुजरे कुशवाहा के तेवर
उन्होंने नीतीश कुमार के साथ होते हुए पार्टी के दूसरे नेताओं पर जिस तरीके से हमला बोला उससे ये लग रहा था कि वो काफी दुखी हैं. कुशवाहा ने अपने बयान में ये भी कहा कि RJD के लोग सीधे नीतीश कुमार को खारिज कर रहे हैं. हटाना चाह रहे हैं. हालांकि कुशवाहा के ये तेवर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नागवार गुजरा. सीएम ने बयान पर ज्यादा प्रतिक्रिाया तो नहीं दी, लेकिन साफ कर दिया कि वो ऐसे बयानों से कोई वास्ता नहीं रखते. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के किसी बात पर हमसे कुछ मत पूछिए. जो मन में आता है वो बोलते रहे. पार्टी के कोई नेता भी उनके बात पर कुछ नहीं बोलेगा.

RJD में बढ़ गई बेचैनी
JDU में चल रही रस्साकसी का असर अब महागठबंधन पर दिखने लगा है. RJD में कुशवाहा के बयान से बेचैनी बढ़ गई है. RJD का कहना है कि ये JDU का अंदरूनी मामला है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी इस खींचतान पर जमकर चुटकी लेने में लगी है. बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा के साथ छल किया है. अब नेताओं के अपने-अपने दावे हैं, लेकिन एक बात तो तय है कि उपेंद्र कुशवाहा के ये तेवर JDU के लिए अच्छे संकेत नहीं है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कुशवाहा और सीएम नीतीश दोनों में से पहले किसका संयम कमजोर पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : कैमूर में संतरे की पेटियों ने उगली शराब, कीमत जान चौंक गए अधिकारी

First Published : 24 Jan 2023, 04:40:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.