logo-image

कैमूर में संतरे की पेटियों ने उगली शराब, कीमत जान चौंक गए अधिकारी

बिहार में लगातार जहरीली शराब के सेवन से मौतें हो रही हैं. ताजा मामला सिवान का है, जहां 5 लोगों की शराब से मौत हो गई है.

Updated on: 23 Jan 2023, 05:13 PM

highlights

  • शराब तस्करों पर उत्पाद विभाग का शिकंजा
  • ट्रक से 374 पेटी शराब हुई बरामद
  • ट्रक ड्राइवर को भी पुलिस ने दबोचा
  • एंटी लिकर टास्क फोर्स और उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई
  • समेकित चेकपोस्ट मोहनिया का है मामला

Kaimur:

बिहार में लगातार जहरीली शराब के सेवन से मौतें हो रही हैं. ताजा मामला सिवान का है, जहां 5 लोगों की शराब से मौत हो गई है. वहीं, 10 से अधिक लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. वहीं, ऐसी घटनाएं कैमूर में ना उसको देखते हुए कैमूर जिले में प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है. रविवार रात यूपी की तरफ से कैमूर के रास्ते बिहार आ रहे एक ट्रक की तलाशी के दौरान 374 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई है. जानकारी मिल रही है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक डीसीएम ट्रक संतरे की खेप लेकर पहुंच रहा है. जब उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक को रुकवा कर देखना शुरु किया तो ट्रक पर संतरे ही लोड थे. चालक से पूछने पर बताया कि संतरा की खेप लेकर वह पटना जा रहा है. 

उत्पाद विभाग और दुर्गावती पुलिस ने संयुक्त रूप से जांच करना शुरू की तो संतरे की खेप के नीचे शीशे की बोतलों की आवाज आनी शुरू हो गई. चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ होने के बाद भी स्वीकार नहीं किया. फिर उसके सारे संतरे को अनलोड कर देखा गया तो भारी मात्रा में शराब की पेटियां ट्रक में छुपाई गई थी. जब उनको उतारा गया तो अंग्रेजी शराब के कुल 374 पेटी शराब बरामद हुई. पेटीयों में 10936 पीस शराब थी जो 3452.76 लीटर पाई गई है. जिसका बाजार में मूल्य करीब 34 लाख रुपए है. जिसके बाद ट्रक को दुर्गावती पुलिस को सौंप दिया गया है. चालक से पूछताछ जारी है.

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कैमूर यूपी का बॉर्डर इलाका है, जिसको देखते हुए एंटी लिकर और उत्पाद विभाग की टीम अलर्ट मोड में रहती है. 24 घंटे जांच की जाती है. एक डीसीएम ट्रक संतरे लेकर बिहार में प्रवेश कर रहा था. जब एंटी लिकर और उत्पाद विभाग की टीम जांचना शुरू किया तो ट्रक में संतरे लदे हुए थे. वहां मौजूद एक लोहे का सरिया जब टीम ने संतरे के पेटियों के अंदर द्वारा डाला तो बोतलों से टकराने की आवाज आई. फिर पूरे ट्रक को अनलोड किया गया तो देखा गया कि शराब की पेटियां छुपाई गई थी. कुल 3 घंटे समय ट्रक को खाली कराने में लगे. चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ करते हुए उसे जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy: सीवान शराब कांड में 5 की मौत, 10 की हालत गंभीर, 12 लोग गिरफ्तार