logo-image
लोकसभा चुनाव

Samstipur: 1 महीने पहले बेगूसराय की बेटी को बहू बनाकर लाया था घर, दहेज के लालच में हत्या

बेगूसराय की एक बेटी एक बार फिर दहेज दानवों के चंगुल में फंसकर मौत के आगोश में चली गई. खास बात यह है कि हत्या के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गए.

Updated on: 15 Jun 2023, 03:00 PM

highlights

  • 1 महीने पहले हुई थी शादी
  • दहेज के लालच में हत्या
  • बेगूसराय से बहू बनाकर लाए थे समस्तीपुर

Samastipur:

बेगूसराय की एक बेटी एक बार फिर दहेज दानवों के चंगुल में फंसकर मौत के आगोश में चली गई. खास बात यह है कि हत्या के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गए. पूरा मामला समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के जियानतपुर गांव की है. अभी तक मृतका के हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि दहेज के दानव ने उसकी हत्या कर जीवन लीला ही समाप्त कर दी. मृतका की पहचान बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र स्थित झोपड़पट्टी निवासी छब्बू सदा की पुत्री मनीषा के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि 40 दिन पूर्व ही मनीषा की शादी समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के जियानतपुर निवासी रामानंद सदा से हुई थी. शादी के अगले दिन से ही ससुराल वालों के द्वारा मनीषा के परिजनों से एक लाख की मांग की जा रही थी और नहीं देने पर मनीषा के हत्या की धमकी दी जा रही थी. 

यह भी पढ़ें- मानसून में हीट वेव की स्थिति, समस्तीपुर में 3 डिग्री तक बढ़ा तापमान; फिलहाल गर्मी से राहत नहीं

1 महीने पहले हुई थी शादी

परिजनों के अनुसार शादी के वक्त उन्होंने उपहार स्वरूप अपनी औकात के हिसाब से सामान भी मनीषा के ससुराल वालों को दिया था. बावजूद इसके बीती रात ही मनीषा के ससुराल वालों ने फांसी लगाकर उसकी हत्या कर दी और शव को छोड़कर फरार हो गए. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा मनीषा के मायके वालों को इस घटना से अवगत कराया गया. तत्पश्चात मनीषा के मायके वाले जियानतपुर पहुंचे और मनीषा के शव को लेकर बेगूसराय वापस चले आए. 

दहेज के लालच में नवविवाहिता की हत्या

लोहिया नगर गुमती के समीप एनएच 31 को जाम कर जमकर हंगामा किया और घंटों सड़क को जाम रखा. बाद में स्थानीय पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर जाम को खाली करवाया. इसके तत्पश्चात परिचालन दुरुस्त किया गया. अब मनीषा के परिजनों की मांग है कि जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी सहित कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.