News Nation Logo
Banner

पटना के इस 6 लेन 'अटल पथ' से गुजरेंगे तो होगा मेट्रो शहरों जैसा अहसास! CM नीतीश ने किया उद्घाटन

बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज महत्वाकांक्षी परियोजना दीघा-आर ब्लॉक सिक्स लेन सड़क का उद्घाटन कर दिया है. जिसके बाद इसे औपचारिक रूप से आम जनता के लिए खोल दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Jan 2021, 12:24:42 PM
Patna Atal Path

पटना में CM नीतीश कुमार ने किया दीघा-आर ब्‍लॉक 6 लेन अटल पथ का उद्घाटन (Photo Credit: News Nation)

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज महत्वाकांक्षी परियोजना दीघा-आर ब्लॉक सिक्स लेन सड़क का उद्घाटन कर दिया है. जिसके बाद इसे औपचारिक रूप से आम जनता के लिए खोल दिया गया है. इस सड़क का नाम अटल पथ रखा गया है. 6.3 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना नीतीश के ही ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा थी, जिसे आज उन्होंने बिहारवासियों को सौंप दिया. मुख्यमंत्री ने फीता काटकर सड़क का उद्घाटन किया. इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा कोई भी कई मंत्री और नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: नीतीश भाजपा के 'सेलेक्टेड', 'नॉमिनेटेड' और अनुकंपाई मुख्यमंत्री हैं : तेजस्वी यादव 

पहले आर ब्लॉक से करीब साढ़े 6 किमी की दूरी पार करने में पहले आधे घंटा से भी अधिक वक्त लगता था, मगर अब इस सड़क के बनने से महज यह दूरी महज 5 से 7 मिनट की ही रह गई है. पटना के इस 6 लेन 'अटल पथ' से गुजरेंगे तो मेट्रो शहरों जैसा अहसास होगा. इस 6 लेन सड़क की कई खास बातें है. सड़क के दोनों ओर दीवारों पर पेंटिंग बनाई गई है और बीच में वाटर फाउंटेन लगाए गए हैं. सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी लगाए गए हैं. रात के वक्त यह 6 लेन सड़क पर जगमगाती रोशनी होगी, जिसकी चमक देखकर मेट्रो शहर का अहसास होगा.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस की गरिमा को चोट पहुंचाने पर तुले लोग असली किसान नहीं, बोले सुशील मोदी

आर ब्लॉक-दीघा सड़क को मई तक गंगा पाथवे और जेपी सेतु से जोड़ने का लक्ष्य है. पहले चरण में यह सड़क 6.3 किमी की लंबाई में बनाई गई है, जिसमें करीब 31 महीनों का वक्त लगा और तकरीबन 379.57 करोड़ रुपये का खर्च आया. गंगा पाथवे और जेपी सेतु से जोड़ने के लिए 1.3 किमी एलिवेटेड रोड का निर्माण भी होगा. एलिवेटेड रोड पर पहुंचने के लिए अभी एप्रोच रोड बनाया जा रहा है. इस रोड के पूरा होने के बाद उत्तर बिहार से विधानसभा, सचिवालय समेत पटना जंक्शन तक पहुंचना आसान हो जाएगा.

First Published : 15 Jan 2021, 12:24:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.