News Nation Logo
Banner

तो क्या सर्दी में बंद होगा दरभंगा एयरपोर्ट? कोहरे ने रोकी उड़ान सेवा

बढ़ती ठंड के साथ कोहरा भी अब छाने लगा है. बिहार के भी अधिकतर इलाकों में सुबह सुबह सफेद चादर छाई रहती है. कोहरे की वजह से लोगों की दिक्कत भी बढ़ने लगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Dec 2020, 02:38:35 PM
Darbhanga airport

तो क्या सर्दी में बंद होगा दरभंगा एयरपोर्ट? कोहरे ने रोकी उड़ान सेवा (Photo Credit: फाइल फोटो)

दरभंगा :

बढ़ती ठंड के साथ कोहरा भी अब छाने लगा है. बिहार के भी अधिकतर इलाकों में सुबह सुबह सफेद चादर छाई रहती है. कोहरे की वजह से लोगों की दिक्कत भी बढ़ने लगी है. सड़क परिवहन से लेकर हवाई यातायात भी इससे प्रभावित हो रहा है. इसका असर दरभंगा एयरपोर्ट पर भी देखा जा सकता है, जहां कोहरे ने विमानों की उड़ान रोक दी है. खराब मौसम की वजह से फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का CM नीतीश को सीधा चैलेंज, 'जा रहा हूं, रोक सको तो रोक लीजिए' 

दरंभगा एयरपोर्ट पर बुधवार को एक फ्लाइट की लैंडिंग हुई थी. लेकिन उसके बाद शुक्रवार को मुंबई और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया. दरभंगा और इसके आसपास के जिलों के लोग फ्लाइट पकड़ने तो आ रहे हैं, लेकिन खराब मौसम की वजह से फ्लाइट कैंसिल होने पर निराश लौट जाते हैं.

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि दरभंगा एयरपोर्ट फिलहाल सीजनल एयरपोर्ट बनकर रह जाएगा. दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट पर उपस्कर अवतरण प्रणाली यानी इंस्ट्रूमेंट लैंडिग सिस्टम और डीवीओआर सिस्टम नहीं है. एयरपोर्ट पर रनवे लाइटिंग व ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम की व्यवस्था नहीं है.

यह भी पढ़ें: गांव में प्रवासी मजदूर के बेटे ने आईआईटी रुड़की में जीता स्वर्ण पदक 

ऐसे में यह माना जा सकता है सर्दियों के मौसम में कोहरों की वजह से फिलहाल इसे बंद करना पड़ सकता है. लिहाजा यहां अभी आगे विमानों को डायवर्ट या कैंसिल किए जाने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है. हालांकि विमान कंपनियां अपने यात्रियों को समय-समय पर फ्लाइट स्टेटस चेक करते रहने की सलाह दे रही हैं.

First Published : 05 Dec 2020, 02:38:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.