logo-image

विपक्ष को एकजुट करने के अलावा मुझे कोई चाहत नहीं: CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मैं जा रहा हूं, कुछ और विपक्षी पार्टियां INDIA गठबंधन में शामिल होंगी. कुछ नए नेता शामिल होंगे. वहां पर आगे की रणनीति तय होगी. विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. नेताओं की जिम्मेदारियों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा.

Updated on: 27 Aug 2023, 03:45 PM

highlights

  • INDIA गठबंधन को लेकर सीएम नीतीश का बयान
  • 'विपक्षी एकजुटता के अलावा मुझे कोई चाह नहीं'
  • INDIA में शामिल होंगे कई पार्टियां और नेता-CM नीतीश

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से विपक्षी एकजुटता को लेकर अपने चिर परिचित अंदाज में बीजेपी पर करारा हमला बोला है. दरअसल, मुंबई में विपक्षी पार्टियों के गठबंधन INDIA की बैठक होनेवाली है. जब बैठक से लेकर सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि उन्हें ना तो कोई पद चाहिए और ना ही कोई चीज. वो सिर्फ वीपक्षी दलों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं भी बैठक में जा रहा हूं. मुझे खुद के लिए कुछ भी नहीं चाहिए. मैं सिर्फ सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर रहा हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मैं जा रहा हूं, कुछ और विपक्षी पार्टियां INDIA गठबंधन में शामिल होंगी. कुछ नए नेता शामिल होंगे. वहां पर आगे की रणनीति तय होगी. विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. नेताओं की जिम्मेदारियों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोई उनके बारे में क्या बोलता है इसकी वह परवाह नहीं करते हैं और उनकी बातों को ज्यादा तवज्जों नहीं देते.

ये भी पढ़ें-बिहार पुलिस लोगों को सिखा रही Rules of the Road, चंद्रयान 3 और LUNA 23 का लिया सहारा

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे निजी तौर पर कुछ नहीं चाहिए इस बात को मैं आज से नहीं बहुत पहले से कह रहा हूं. इस बार बैठक में कई पार्टियां और INDIA गठबंधन में शामिल होंगी. इस बार बैठक में इस पर भी चर्चा होगी कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा. जब सीएम नीतीश कुमार से पूछा गया कि विपक्ष आप पर आरोप लगाता है कि आपसे बिहार नहीं संभल रहा है तो सीएम नीतीश ने जवाब में कहा कि लोग कुछ भी बोलता रहता हैं उन्हें बोलने दीजिए. झूठ-मूठ का बोलता है.

बता दें कि तीसरी बैठक के लिए स्थान मुंबई भी बेंगलुरु में उसी बैठक के दौरान तय किया गया था जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल थीं. कांग्रेस के नेतृत्व में 26 विपक्षी दल भाजपा से मुकाबला करने के लिए 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले एक साथ आए हैं. पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई थी.