News Nation Logo

हाजीपुर में मानवता हुई शर्मसार, डॉक्टर ने नवजात बच्चे के शव को अपने पालतू कुत्ते को खिलाया

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 22 Jan 2023, 07:46:35 AM
navjaat

मानवता हुई शर्मसार (Photo Credit: फाइल फोटो )

highlights

  • अवैध नर्सिंग होम में झोलाछाप डाक्टर ने महिला का कराया गर्भपात 
  • सबूत मिटाने के लिए झोलाछाप डाक्टर ने नवजात के शव को अपने कुत्ते को खिलाया 
  • महिला की मौत के बाद डाक्टर के खिलाफ FIR हुई दर्ज  
  • क्लिनिक पर ताला लगाकर फरार हो गया डाक्टर 

Hajipur:  

बिहार के हाजीपुर में बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है. एक झोलाछाप डाक्टर ने पहले तो अपने अवैध नर्सिंग होम में महिला का अवैध गर्भपात कराया और जब महिला की तबियत बिगड़ने लगी तो सबूत मिटाने की नियत से डाक्टर ने नवजात के शव को अपने पालतू कुत्ते को खिला दिया. मामले का खुलासा तब हुआ जब महिला की मौत के बाद परिजनों ने थाने में डाक्टर के खिलाफ FIR दर्ज करा दी . इस घटना और FIR के बाद आरोपी डाक्टर अपने क्लिनिक पर ताला लगाकर फरार हो गया . 

झोलाछाप डाक्टर ने महिला का अवैध गर्भपात करवाया 

दरअसल ये पूरा मामला वैशाली जिले के बलिगांव थाना अंतर्गत चंपापुर अग्रैल का है . बताया जा रहा है कि गया की 3 महीने की प्रिग्नेंट प्रियंका के परिजनों ने पेट में दर्द की शिकायत पर गांव के एक झोला छाप डाक्टर से संपर्क किया था. गांव में ही क्लिनिक का बोर्ड लगा कर अस्पताल चलाने वाले इस डाक्टर दंपत्ति ने प्रियंका के इलाज में लापरवाही की जिससे उसका गर्भपात हो गया. परिजनों का आरोप है कि दर्द की दवाओं के असर से प्रियंका की हालत बिगड़ गई और उसका गर्भपात हो गया . लेकिन चौंकाने वाली बात तो ये थी कि जब प्रियंका की हालत बिगड़ने लगी तो इन छोलाछाप डाक्टर दम्पति ने प्रियंका का ऑपरेशन कर मृत बच्चे के शव को अपने पालतू कुत्ते को खिला दिया .
 
11 दिन बाद महिला की हो गई मौत 

महिला की हालत बिगड़ने के बाद परिजन उसे लेकर स्थानीय महुआ अस्पताल पहुंचे जिसके बाद महिला को पटना रेफर कर दिया गया . पटना में 11 दिन जिंदगी और मौत से जूझने के बाद आखिरकार महिला की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि झोलाछाप डाक्टर द्वारा गर्भपात कर ऑपरेशन की वजह से महिला के अंदरूनी अंगो को नुक्सान हो गया जिससे उसकी मौत हो गई . 

क्लिनिक पर ताला जड़ कर फरार हुए डाक्टर दंपत्ति

बलिगांव के इस डाक्टर ने अपने फर्जी क्लिनिक पर MBBS डाक्टरों से लेकर अल्ट्रासाउंड के बोर्ड और अस्पताल का बोर्ड लगा रखा था . इलाज में लापरवाही और मौत के बाद लगे गंभीर आरोपों के बाद आरोपी डाक्टर दंपत्ति अपने इस क्लिनिक पर ताला जड़ कर फरार हो गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. 

यह भी पढ़ें : समाधान यात्रा: CM नीतीश ने जीविका दीदियों से किया संवाद, महबोधि मंदिर में की पूजा

परिजनों ने डाक्टर पर FIR कराई दर्ज 

परिजनों ने आरोपी डाक्टर के खिलाफ स्थानीय बलिगांव थाने में FIR दर्ज कराई है. जिसमें लापरवाही से इलाज और नवजात के शव को अपने पालतू कुत्ते को खिला देने का आरोप लगाया गया है . इस पुरे मामले को लेकर महुआ SDPO पूनम केसरी ने बताया की परिजनों के आरोपों के आधार पर FIR दर्ज कर ली गई है. उन्होंने कहा कि शुरूआती जांच में नवजात के शव को कुत्ते को खिलाने का आरोप सही नहीं पाया गया है. हालांकि इलाज में लापरवाही और मौत की वजह के इस मामले में पुलिस की जांच के साथ साथ एक्सपर्ट की राय भी ली जा रही है.

First Published : 22 Jan 2023, 07:46:35 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.