logo-image

DMCH के जूनियर डॉक्टरों और नर्सों की लड़ाई में खुली अस्पताल की पोल

शुक्रवार रात डॉक्टरों और नर्सो के बीच हुए नोकझोंक को लेकर शनिवार को नर्सो ने डीएमसीएच के अधीक्षक से मुलाकात की और जूनियर डॉक्टर्स पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

Updated on: 27 Nov 2022, 12:08 PM

highlights

. DMCH के जूनियर डॉक्टर्स और नर्सों के बीच विवाद

. अस्पताल अधीक्षक से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

Darbhanga:

बिहार के बड़े अस्पतालों में शामिल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर और मरीज के परिजनों के बीच होनेवाले विवाद अक्सर सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार जूनियर डॉक्टर और नर्सों के बीच हुआ विवाद सुर्खियों में है. दरअसल, शुक्रवार रात डॉक्टरों और नर्सो के बीच हुए नोकझोंक को लेकर शनिवार को नर्सो ने डीएमसीएच के अधीक्षक से मुलाकात की और जूनियर डॉक्टर्स पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. नर्सों को मुताबिक, उन्हें डॉक्टर्स द्वारा कॉल्स करके परेशान किए जाते हैं. इस दौरान नर्सों ने ये भी शिकायत की अस्पताल से डॉक्टर्स गायब रहते हैं और मरीजों को परेशानी होती है. डॉक्टरों के व्यवहार को देखते हुए उन्हें यह भी डर सता रहा है कि उनके साथ किसी प्रकार की अनहोनी ना हो.

इसे भी पढ़ें-BPSC अभ्यर्थियों के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा न्यूज स्टेट, आसान नहीं थी न्याय की लड़ाई

 

इस विवाद ने अस्पताल के अनियमितताओं की पोल खोल कर रख दी है. बीते कई दिनों से नर्सिंग स्टाफ और जूनियर डॉक्टर्स के बीच टकराव के हालात उत्पन्न हो रहे हैं और नतीजा ये डीएमसीएच में चल रहे अनियमितताओं का खेल खुलकर सामने आ रहा है. नर्सों और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुए विवाद में अगर कोई पिस रहा है तो वो हैं मरीज और तीमारदार. 

नर्सों की शिकायत पर डीएमसीएच अधीक्षक डॉ हरिशंकर मिश्रा ने कोई कार्रवाई नहीं की. बल्कि विवाद को मामूली विवाद बताते हुए मामले की लीपापोती में जुटे हुए हैं. 

रिपोर्ट: अमित कुमार