logo-image

बिहार: स्कूल खुलने के 3 दिन बाद ही हेडमास्टर कोरोना वायरस से संक्रमित, बच्चों के लिए बढ़ा खतरा

बिहार में स्कूलों को खोले अभी तीन ही दिन हुए हैं कि इस दौरान एक शिक्षक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

Updated on: 07 Jan 2021, 01:16 PM

गया:

बिहार में कोरोना महामारी आने के बाद से बंद स्कूल और शिक्षण संस्थानें सोमवार को खोल दिए गए हैं. फिलहाल राज्य के नौवीं से 12 वीं तक के स्कूल खोले गए हैं. लेकिन स्कूलों को खोले अभी तीन ही दिन हुए हैं कि इस दौरान एक शिक्षक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. गया जिले के सरैया खिजरसराय में एक स्कूल के एक हेडमास्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि फिलहाल उनकी हालत चिंताजनक बन हुई है. 

यह भी पढ़ें: कोचिंग से लौट रही 10वीं की छात्रा को अगवा कर 5 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार  

स्कूल के हेडमास्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के साथ ही अन्य शिक्षकों के भी संक्रमण की चपेट में आने की आशंका है.हेडमास्टर के संपर्क में आने वाले सभी शिक्षकों की भी जांच की जाएगी. इस बीच स्कूल हेडमास्टर ने शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है और स्कूल को फिलहाल बंद करने का अनुरोध किया है. स्कूल के हेडमास्टर ने इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी पत्र भेजा है. हालांकि शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने डीईओ को तत्काल स्कूल को सैनेटाइज करने का निर्देश दे दिया है.

यह भी पढ़ें: 'डाक पार्सल' लिखे वाहन से 110 कॉर्टन शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

बता दें कि 4 जनवरी से बिहार में बिहार में स्कूल और शिक्षण संस्थानें खोले गए हैं. फिलहाल सरकार ने नौंवीं से 12वीं कक्षा तक के संचालन की अनुमति दी है, जिसमें 50 प्रतिशत छात्रों के ही आने की उपस्थिति रखने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में दिसंबर महीने में राज्य आपदा समूह की बैठक के बाद चार जनवरी से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था. 24 दिसंबर को शिक्षा विभाग ने इसके लिए गाइडलाइन जारी किया था. बिहार सरकार से अनुमति मिलने के बाद पटना समेत राज्य के अन्य जिलों में सोमवार से सरकारी तथा निजी विद्यालयों, कोचिंग सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में पठन-पाठन का कार्य शुरू हुआ.