logo-image

जयमाल के बाद दूल्हा हुआ फरार, फिर लड़के वालों को बना लिया गया बंधक

वैशाली जिले के महुआ नगर परिषद के शेरपुरा छतवारा पंचायत से है, जहां सज-धज कर बैंड बाजे के साथ पहुंची बारात और धूमधाम से हुए जयमाला के बाद अचानक दूल्हा फरार हो गया.

Updated on: 26 Nov 2022, 08:58 PM

highlights

. वरमाला के बाद दूल्हा हुआ फरार

. लड़के वालों को बनाया गया बंधक

Hajipur:

वैशाली जिले के महुआ नगर परिषद के शेरपुरा छतवारा पंचायत से है, जहां सज-धज कर बैंड बाजे के साथ पहुंची बारात और धूमधाम से हुए जयमाला के बाद अचानक दूल्हा फरार हो गया. शादी के वक्त दूल्हे के फरार होने की सूचना मिलते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई. बारात के लोग इधर-उधर भागने लगे. वहीं लड़के के भाग जाने की सूचना के बाद लड़की के घरवाले और स्थानीय लोगों ने मिलकर दूल्हे के घरवालों के साथ कैमरामैन व गाड़ी चालक को बंधक बना लिया. काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच वाद विवाद चलता रहा. घंटों बाद दोनों पक्ष के बीच आपसी सहमति पर दूल्हे के चचेरे भाई से शादी कराई गई. इसके बाद लड़की के घरवालों ने बंधक बनाए गए लड़कों को मुक्त किया और इस तरह मामला शांत हो सका. 

यह भी पढ़ें-फिल्मी स्टाइल में बिहार में हुई रेल इंजन के पार्ट्स की चोरी, हैरान कर देगी घटना

बताया जा रहा है कि महुआ थाना क्षेत्र के माधौल पंचायत के भुवनेश्वर सिंह के पुत्र विजय कुमार का बारात महुआ नगर परिषद के शेरपुर छतवारा आई थी. बारात पहुंचने के बाद लड़की पक्ष के लोगों ने पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया, इसके बाद दरवाजा लगाया गया. दरवाजा लगाने के बाद जयमाला की रस्म अदायगी की गई, लेकिन जयमाला के कुछ देर बाद ही वहां से दूल्हा चुपचाप फरार हो गया. जब इस बात की जानकारी लड़के पक्ष से आय बारातियों को हुई तो हड़कंप मच गया. 

सभी अपनी-अपनी जान बचाकर चुपके से भागने लगे. कई बारातियों को भागने में सफलता भी मिली. वहीं कुछ लोग नहीं भाग सके. इसी बीच दूल्हे के भाग जाने की सूचना लड़की पक्ष के लोगों को भी मिली, जिसके बाद लड़की पक्ष के लोग स्थानीय लोगों के साथ आक्रोशित हो गए और दूल्हे के घरवालों के साथ साथ वीडियो बनाने वाले कैमरामैन, गाड़ी के चालक आदि को बंधक बना लिया. साथ ही बारात आई गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया. 

सूत्रों की मानें तो लड़के का पहले से किसी लड़की के साथ अफेयर चल रहा था. इसी बात को लेकर फरार हो गया था. मामला गरमाया तो माधौल पंचायत के मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति सहित अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामले का निपटारा किया. जिसके बाद दुल्हन की शादी दूल्हे के चचेरे भाई लालू सिंह के साथ की गई. इसके बाद किसी तरह मामला शांत हुआ.

रिपोर्टर- दिवेश कुमार