logo-image

कैमूर वासियों के लिए खुशखबरी, सदर अस्पताल भभुआ में दो शिफ्ट में चलेगी OPD

कैमूर वासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. बता दें कि सदर अस्पताल भभुआ में अब ओपीडी दो शिफ्टों में चलेगी, जिसका लाभा लोगों को मिलेगा.

Updated on: 09 Dec 2022, 02:08 PM

highlights

. कैमूर में लोगों को मिलेगा लाभ

. दो शिफ्टों में चलेगी ओपीडी

. स्टाफ की कमी के कारण डॉक्टरों ने जताई नाराजगी

Kaimur:

कैमूर वासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. बता दें कि सदर अस्पताल भभुआ में अब ओपीडी दो शिफ्टों में चलेगी, जिसका लाभा लोगों को मिलेगा. सरकार ने वीसी के जरिए कैमूर में दो शिफ्ट में ओपीडी चलाने का निर्देश जारी किया है. जिसके बाद से सदर अस्पताल भभुआ के कर्मचारी 2 शिफ्टों में ओपीडी चलाने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं इस फैसले के बाद से डॉक्टरों में नाराजगी देखी जा रही है क्योंकि अस्पताल में पहले से चिकित्सकों और स्टॉफ की कमी है. जिस वजह से अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा असमंजस की स्थिति जताई जा रही है. अब इस निर्देश के बाद से डॉक्टरों की मांग है कि पहले हैंड उपलब्ध हो और उसके बाद ओपीडी दो शिफ्टों में चलाई जाए. बता दें कि सरकार द्वारा जारी शिफ्टों के अनुसार पहली शिफ्ट सुबहर 9-2 तक चलाई जाएगी और दूसरी शिफ्ट 3-5 बजे तक चलेगी.

यह भी पढ़ें-जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक में नीतीश होंगे शामिल, पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

वहीं दूसरे शिफ्ट की टाइमिंग को लेकर चिकित्सकों में नाराजगी है, उनका कहना है कि बीच में जो खाली समय बच रहा है, उसमें वह बैठकर क्या करेंगे. इस निर्णय को लेकर डॉक्टरों ने दोबारा समीक्षा की बात कही है. बता दें कि अस्पताल में फिलहाल कुल 22 डॉक्टर हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों में लगे हैं. वहीं ओपीडी में मात्र 5-6 डॉक्टर हैं, अब दो शिफ्टों में ओपीडी को कैसे चलाया जाएगा फिलहाल उस पर बात चल रही है. डॉक्टर फिलहाल ओपीडी में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रहे हैं ताकि ओपीडी को दो शिफ्टों में बिना परेशानी के चलाया जा सके. वहीं, सरकारा के निर्देश के बाद से कैमूर के लोगों में खुशी देखी जा रही है.