logo-image

जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक में नीतीश होंगे शामिल, पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

अगले साल भारत में जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रह है. जिसकी तैयरियां अभी से ही शुरू हो चुकी है. बीजेपी ने इसकी तैयारियों को लेकर सुझाव मांगने के लिए आज बैठक बुलाई है. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे.

Updated on: 09 Dec 2022, 01:09 PM

Patna:

अगले साल भारत में जी-20 शिखर सम्मेलन होने जा रह है. जिसकी तैयरियां अभी से ही शुरू हो चुकी है. बीजेपी ने इसकी तैयारियों को लेकर सुझाव मांगने के लिए आज बैठक बुलाई है. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. आज शाम 5 बजे ये बैठक होगी सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे. हालांकि, उन्हें पहले भी इस बैठक में बुलाया गया था लेकिन वो बैठक में शामिल नहीं हुए थे जिसके बाद उनके ऊपर हमला भी किया गया था. बीजेपी ने कहा था कि उनमें पीएम नरेंद्र मोदी का सामना करने की हिम्मत ही नहीं है.  
 
बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो बार धोखा दिया है. उनमें पीएम मोदी का सामने करने की हिम्मत नहीं है. इसलिए तो जी-20 मुद्दे पर बुलायी गई सर्वदलीय बैठक में ना मुख्यमंत्री गए, ना जदयू अध्यक्ष ललन सिंह शामिल हुए. बड़ी बात ये है कि राजद ने भी इस बैठक में भाग नहीं लिया. सुशील मोदी ने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजर चुरा रहे हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा था कि अब उनके बिहार आने पर क्या मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम का स्वागत करने भी नहीं जाएंगे? क्या वे केंद्र सरकार की उन बैठकों में नहीं सम्मिलित होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री उपस्थित रहेंगे?

यह भी पढ़े : सत्यनारायण मांझी अपने जिले के लिए बने मिसाल, दोनों पैर ना होने के बाद भी चला रहे ई-रिक्शा

उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार और जेडीयू के ऐसे रवैये से राज्य का नुकसान होगा. बिहार की छवि खराब होगी लेकिन नीतीश कुमार को इसकी चिंता नहीं है. नीतीश कुमार का ऐसा अहंकारपूर्ण व्यवहार राजनीतिक जीवन में उचित नहीं है. भारत को जी-20 का नेतृत्व मिलने के उपलक्ष्य में बिहार सहित देश भर में 200 से ज्यादा कार्यक्रम होने वाले हैं. क्या नीतीश कुमार इन कार्यक्रमों में भी असहयोग करेंगे? अगर ऐसा हुआ, तो यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा.