logo-image

Bihar News: संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी, जल्द बढ़ाया जा सकता है मानदेय

दिवाली से पहले राज्य सरकार 4 लाख संविदा कर्मचारियों को बड़ी खुशी देने जा रही है. संविदा कर्मियों के मानदेय को बढ़ाने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है.

Updated on: 07 Nov 2023, 03:55 PM

highlights

  • संविदा कर्मियों के मानदेय को बढ़ाने की तैयारी
  • एक कमिटी का भी गठन किया गया 
  •  जल्द ही इस पर लिया जायेगा फैसला 

Patna:

दिवाली से पहले राज्य सरकार 4 लाख संविदा कर्मचारियों को बड़ी खुशी देने जा रही है. संविदा कर्मियों के मानदेय को बढ़ाने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. जिसके लिए एक कमिटी का भी गठन किया गया है. जल्द कमिटी इस पर अपनी एक रिपोर्ट तैयार करेगी और उसे सरकार को सौंप दिया जाएगा. आपको बता दें कि विभिन्न कार्यालयों में संविदा पर नियोजित कर्मियों के वेतन को बढ़ाया जा रहा है. जल्द ही इस पर फैसला लिया जायेगा. सभी के वेतन को बढ़ाने के लिए विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज, कार्यवाही से पहले सैकड़ों की संख्या में पहुंची आगनबाड़ी सेविका

कमेटी गठित की गई

राज्य सरकार ने ये निर्णय लिया है कि संविदा पर नियोजित कर्मियों के मानदेय-पारिश्रमिक के निर्धारण और पुनरीक्षण किया जाए. जिसके लिए कमेटी गठित की गई है. इस कमेटी के सदस्य विभागों के प्रधान सचिव या सचिव होंगे. बताया जा रहा है कि सभी विभागों से ये कहा गया है कि अगर इस समय मानदेय का निर्धारण सही नहीं है तो विकास आयुक्त के सामने इसे पेश करें. बता दें कि सोमवार को इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव डॉ. बी. राजेन्दर ने सभी सभी विभागों को पत्र लिखा है. जिसमें ये कहा गया है कि संविदा कर्मचारियों के मानदेय को बढ़ाने के लिए कमिटी गठित की जाएगी. 

जल्द ही लिया जायेग फैसला 

राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में लगभग चार लाख संविदा नियोजित कर्मी काम कर रहे हैं. ऐसे उनके मानदेय बढ़ने से उन्हें बड़ा फायदा होगा. लगभग हर विभाग में नियोजित कर्मी कार्यरत हैं. ऐसे में राज्य सरकार इन्हें जल्द ही बड़ी खुशी दे सकती है. जल्द ही उनके मानदेय को बढ़ाने का फैसला ले लिए जायेगा.