News Nation Logo

बिहार के MLA और MLC की बल्ले बल्ले, वेतन और भत्ते में की गई बढ़ोतरी

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 09 Nov 2022, 01:43:54 PM
cm nitish kumar

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

.बिहार के एमएलए और एमलसी की बल्ले बल्ले
.वेतन और भत्ते में की गई बढ़ोतरी को आरजेडी ने बताया जरूरी
.बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने फैसले पर बिहार सरकार पर कसे तंज

Patna:  

बिहार विधानमंडल के वर्तमान और पूर्व सदस्यों के वेतन और भत्ते में की गई वृद्धि का खाका सामने आ गया है. अब विधानमंडल के दोनों सदनों में 25 लाख रुपये तक की गाड़ी खरीद सकेंगे. पहले 15 लाख तक की गाड़ी खरीदने की सुविधा दी गई थी. अब 3 लाख की जगह 4 लाख रुपये का यात्रा कूपन मिलेगा. अब वेतन 25 हजार से 30 हजार रुपये तक बढ़ाया जाएगा. विधायकों-विधान पार्षदों के वेतन, क्षेत्रीय भत्ता, यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता, मोटर गाड़ी खरीदने के लिए मिलने वाली राशि, निजी सहायक के लिए भत्ता, स्टेशनरी खरीदने के लिए भत्ता, आवास भत्ता में वृद्धि की गयी है. सभी भत्तों को बढ़ा दिया गया है.

गौरतलब है कि इससे पहले कैबिनेट ने विधानमंडल के सदस्य को 30 हजार यूनिट बिजली मुफ्त देने का फैसला किया था. इसी को लेकर बीजेपी नेता ने बिहार सरकार पर तंज कसे हैं. एमएलए और एमलसी के वेतन और भत्ते में की गई बढ़ोतरी पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में बहुत सारे काम करने होते हैं. जिसको देखते हुए वेतन और भत्ते में बढ़ोतरी सराहनीय कदम है.

बीजेपी ने इस मामले पर सरकार को घेरा है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि यह जनता का पैसा है इसे जनता के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वेतन और भत्ते बढ़ाने के बाद नीतीश सरकार ने जनता को धोखा देने का काम किया है. साथ ही आपको बता दें कि बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 13 दिसंबर से होगी. 5 दिनों तक सदन की कार्यवाही चलेगी. राज्यपाल के सहमति के बाद विधिवत घोषणा होगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के बिगड़े बोल, कहा- बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो

First Published : 09 Nov 2022, 01:43:54 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो