logo-image

गिरिराज सिंह ने कहा- देश में हिंदू-मुस्लिम के लिए अलग कानून संभव नहीं

यूसीसी पारित करने वाला उत्तराखंड स्वतंत्र भारत का अपना राज्य बन चुका है. असम कैबिनेट द्वारा असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा कर दी गई है.

Updated on: 25 Feb 2024, 07:23 PM

highlights

  • गिरिराज सिंह ने असम सरकार की सराहना की
  • कहा- देश में हिंदू-मुस्लिम के लिए अलग कानून संभव नहीं
  • 'अब कांग्रेस राम यात्रा निकाल रहे'

Patna:

यूसीसी पारित करने वाला उत्तराखंड स्वतंत्र भारत का अपना राज्य बन चुका है. उत्तराखंड के बाद गुजरात और मध्य प्रदेश में भी यूसीसी लागू करने की कवायद तेज हो चुकी है. वहीं, असम कैबिनेट द्वारा असम मस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा कर दी गई है. असम सरकार के इस फैसले की बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने सराहना की और कहा कि हिंदूओं और मुस्लिमों के लिए अलग-अलग कानून संभव नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले उत्तराखंड यूसीसी लेकर आया और अब असम में सभी लोगों के लिए एक कानून होगा. जिसका सभी पालन करेंगे तो इसका फायदा होगा. हिंदू और मुस्लिम के लिए अलग-अलग कानून संभव नहीं है और इस तरह से देश नहीं चल पाएगा.

यह भी पढ़ें- 2 मार्च PM मोदी का बिहार दौरा, 2 लाख करोड़ रुपये की देंगे सौगात

उत्तराखंड और असम सरकार की सराहना

आपको बता दें कि मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि अभी उत्तराखंड में यूसीसी कानून लाया गया है और असम में भी सभी के लिए एक कानून लागू कर दिया गया है. इसके लिए मैं असम की सरकार को धन्यवाद देता हूं और इसमें किसी मुसलमान और हिंदू को दुखी होने की जरूरत नहीं है. 

'अब कांग्रेस राम यात्रा निकाल रहे'

इसके बाद गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी के लिए कहा कि मैं देश के पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दूंगा कि उन्होंने कई लोगों को जनेऊ पहनवा दिया और त्रिपुंड लगवा दिया. वहीं, अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे लोग नहीं आए. अगर वे लोग आ जाते तो अच्छा होता, अब वे राम यात्रा निकाल रहे हैं और अयोध्या दर्शन भी करने जा रहे हैं.

तेजस्वी पर सम्राट चौधरी ने साधा निशाना

सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव पर भी जुबानी हमला करते नजर आए. डिप्टी सीएम ने कहा कि यह लुटेरें हैं और भ्रष्टाचार करके सत्ता पाना चाहते हैं. बीजेपी के 78 विधायक हैं और जेडीयू के 46 हैं. दोनों को जोड़कर 124 का समर्थन प्राप्त होता है और मांझी जी के समर्थन से 128 विधायकों का समर्थन है, लेकिन लुटेरे लोग, जिसने बिहार को लूटा और पैसों के बल पर सत्ता को हथियाना चाहा, उस पर कार्रवाई की जाएगी. उनके पिता कहते हैं आरजेडी 'MY' की पार्टी है और बेटा कहता है कि 'BAAP' की पार्टी हैं. आगे उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि लालू यादव की पार्टी माई बाप की पार्टी है, लेकिन बीजेपी और जेडीयू के लिए जनता ही माई बाप है.