logo-image

शिक्षकों के समर्थन में गिरिराज, अपने ही सरकार पर बोला हमला

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने ही सरकार पर आक्रामक अंदाज में दिखें. दरअसल, बिहार में होली के दिन भी सरकारी स्कूल खुले हुए थे. जिस वजह से सरकारी शिक्षकों को भी स्कूल आना पड़ा.

Updated on: 26 Mar 2024, 04:51 PM

highlights

  • शिक्षकों के समर्थन में गिरिराज
  • अपने ही सरकार पर बोला हमला
  • कहा- शिक्षक बंधुआ मजदूर नहीं

Patna:

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने ही सरकार पर आक्रामक अंदाज में दिखें. दरअसल, बिहार में होली के दिन भी सरकारी स्कूल खुले हुए थे. जिस वजह से सरकारी शिक्षकों को भी स्कूल आना पड़ा. बता दें कि 25 मार्च से लेकर 30 मार्च तक बिहार में करीब 19000 शिक्षकों को आवासीय ट्रेनिंग दी जा रही है, जिस वजह से 19 हजार शिक्षकों को होली के दिन भी छुट्टी नहीं दी गई और उनकी छुट्टियां रद्द कर दी गई. वहीं, विपक्ष के बाद गिरिराज सिंह भी शिक्षकों के समर्थन में उतर आए हैं. जिसके बाद इस मामले को लेकर गिरिराज सिंह ने शिक्षा विभाग पर निशाना साधा. 

यह भी पढ़ें- पप्पू यादव का बड़ा बयान, कहा- बिहार में पाकिस्तान के बिरयानी फ्रेंड बीजेपी का शासन

गिरिराज सिंह ने अपने ही सरकार पर बोला हमला

मंगलवार को उन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट किया और कहा कि आज बिहार में होली का त्योहार है. शिक्षक भी हमारे परिवार के ही हैं और किसी ना किसी धर्म के मानने वाले हैं, लेकिन जो सनातन धर्म को मानते हैं, उसके लिए खुशियों का त्यौहार है. शिक्षक को बंधुआ मजदूर समझ उन्हें डराया जा रहा है, धमकाया जा रहा है, यह ठीक नहीं है. निरंकुश शासक और प्रशासक समाज के हित में नहीं है. इसलिए मैं शिक्षकों के परिवार और शिक्षकों से अपील करता हूं कि आप निराश ना हो. जहां भी रहे, हम आपके साथ हैं और समाज आपके साथ है. मैं उस दिन भी खड़ा था, आज भी खड़ा हूं और आगे भी खड़ा हूं और ऐसे लोगों को आज नहीं तो कल इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

शिक्षकों के समर्थन में आए गिरिराज सिंह

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने ऐसे शिक्षकों पर सख्त एक्शन लेने के लिए कहा है जो शिक्षक आवासीय ट्रेनिंग में नहीं जाएंगे. ऐसे शिक्षकों की सात दिन की सैलेरी काटने का निर्देश दिया गया है. जिस वजह से बिहार में होली की छुट्टी 26 और 27 मार्च को दी गई. वहीं, 25 मार्च को होली के दिन सरकारी शिक्षकों को स्कूल जाना पड़ा. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने शिक्षकों को काफी परेशान किया. कहीं पर कुर्ता फाड़ होली तो कहीं गोबर और कीचड़ से शिक्षकों के साथ होली खेली गई. पूरे प्रदेश से ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जिसका विपक्ष विरोध कर रहे हैं.