logo-image

नेहरू के शासन में भारत चीन की आंखों में आंखें डाल नहीं देख सकता था : गिरिराज

मंत्री ने कहा कि चीन के खिलाफ देश की मजबूती की वजह पिछले कुछ सालों में रक्षा बजट में हुई बढ़ोतरी है. उन्होंने कहा कि 2009-14 के बीच, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने रक्षा खर्च के लिए लगभग 8.48 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए थे.

Updated on: 07 Feb 2021, 04:21 PM

highlights

  • चीन को सिर्फ मोदी जी ही आंख दिखा पाएः गिरिराज
  • नेहरू के समय चीन को आंख दिखाने की हिम्मत ना थी
  • वामपंथियों पर भी बोला था हमला, कहा था दोगला

पटना:

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से कांग्रेस पर हमला बोला है. नेहरू के शासन में भारत, चीन की आंखों में आंखें डालकर नहीं देख सकता था, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय में न केवल आंखों में आंखें डालकर देख रहा है, बल्कि उससे मुकाबला करने की क्षमता भी रखता है. यह दावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया है. रविवार को पणजी में भाजपा की एक्जिक्यूटिव कमेटी की मीटिंग में पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, नेहरू के समय में किसी ने भी चीन की आंखों में आंखें डालकर देखने की हिम्मत नहीं की. लेकिन मोदी न सिर्फ उन्हें आंखें दिखाते हैं, बल्कि उनका मुकाबला करने की क्षमता भी रखते हैं.

मंत्री ने कहा कि चीन के खिलाफ देश की मजबूती की वजह पिछले कुछ सालों में रक्षा बजट में हुई बढ़ोतरी है. उन्होंने कहा कि 2009-14 के बीच, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने रक्षा खर्च के लिए लगभग 8.48 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए थे, जबकि मोदी के पहले कार्यकाल में यह बजट 15.73 लाख करोड़ रुपये का था. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने चीन के मामले में भारत के हितों के साथ समझौता किया है. मंत्री ने कहा, केवल कुछ करोड़ रुपयों के लिए राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से चीन की वकालत कर रहे थे. वह भारत को नीचा दिखाने के लिए चीनी दूतावास गए थे.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस और कम्युनिस्ट के लोग हैं दोगले, मोदी का नहीं देश का विरोध करते है : गिरिराज सिंह

पीएम मोदी को बदनाम कर रहे टुकड़े-टुकड़े गैंग और वामपंथी
इसके पहले गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा था कि वामपंथी और 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृषि क्षेत्र में उपलब्धियों को धूमिल, बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. भाजपा के राज्य मुख्यालय में यहां मीडिया को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा कि पिछले यूपीए के शासनकाल की तुलना में एनडीए के शासनकाल के दौरान कृषि क्षेत्र के लिए बजटीय आवंटन में जबरदस्त वृद्धि हुई है. सिंह ने कहा, वामपंथी और 'टुकड़े-टुकड़े गिरोह' कृषि क्षेत्र में मोदी की उपलब्धियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. सिंह ने कहा, 2009-2014 (यूपीए के शासन) में कृषि बजट लगभग 88,000 करोड़ रुपये था. 2014-2020 में बजटीय खर्च बढ़कर 4 लाख करोड़ रुपये हो गया. यह बजटीय खर्च में 400 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि है.

यह भी पढ़ेंःवामपंथी, टुकड़े-टुकड़े गैंग, कृषि आंदोलन कर मोदी को बदनाम कर रहे : गिरिराज

वामपंथियों को गिरिराज सिंह ने कहा था दोगला
गिरिराज सिंह ने वामपंथियों को कहा था दोगला इसमें थके-हारे लोग हैं जिनको जनता ने रिजेक्ट कर दिया है. चाहे कांग्रेस के लोग हों या कम्युनिस्ट के लोग यह लोग दोगले हैं. दोगला शब्द भारत का संवैधानिक शब्द है जिसकी दो जुबान चलती है. बेगूसराय में कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी के द्वारा किसान सम्मेलन का आयोजन शहर के एमआरजेडी कॉलेज में किया गया था. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में शामिल लोग किसान संघ के लोग नहीं हैं बल्कि जनता के द्वारा रिजेक्ट किए गए लोग हैं. चाहे कांग्रेस के लोग हो चाहे कॉम्युनिस्ट के लोग हैं , वह सभी दोगले हैं.