logo-image

भोजपुर में लोन के नाम पर ग्रामीणों से फर्जीवाड़ा, स्मॉल फाइनेंसे बैंक ने ठगे लाखों रुपए

अगर आप किसी बैंक से लोन लेने वाले हैं तो सावधान हो जाइये. क्योंकि ये खबर आपके लिए ही है. भोजपुर में एक मिनी फाइनेंस कंपनी ने लोन के नाम पर ग्रामीणों से लाखों का फर्जीवाड़ा किया है.

Updated on: 22 May 2023, 04:51 PM

highlights

  • लोन के नाम पर ग्रामीणों से फर्जीवाड़ा
  • स्मॉल फाइनेंसे बैंक ने ठगे लाखों रुपए
  • फर्जीवाड़े का शिकार हुए कई गांव के लोग
  • दस्तावेज जब्त... जांच में जुटी पुलिस

Bhojpur:

अगर आप किसी बैंक से लोन लेने वाले हैं तो सावधान हो जाइये. क्योंकि ये खबर आपके लिए ही है. भोजपुर में एक मिनी फाइनेंस कंपनी ने लोन के नाम पर ग्रामीणों से लाखों का फर्जीवाड़ा किया है. जब तक इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ तब तक बैंककर्मी ग्रामीणों के पैसे डकार चुके थे. जिसके चलते भोजपुर के भोले-भाले ग्रामीण एक बार फिर ठगी के शिकार हो गए हैं. लोन के नाम पर ठग ग्रामीणों के लाखों रुपए डकार गए.

फर्जीवाड़े का शिकार हुए कई गांव के लोग

फर्जीवाड़े का ये मामला उदवंतनगर थाना इलाके के पकड़ियाबर गांव का है. जहां कनक फाइनेंस नाम का एक स्मॉल फाइनेंस बैंक पिछले कई महीनों से भोजपुर जिले के कई गांव में स्वयं सहायता समूह के लोगों से लोन के नाम पर रुपए जमा करवाता था. भोजपुर जिले के कई स्वयं सहायता समूह के लोगों ने लोन के नाम पर 3-3 हजार रुपये जमा करवाए थे, लेकिन लोगों को उस वक्त धक्का लगा जब  रहा था उन्हें पता चला कि बैंक के कर्मचारी उनका पूरा पैसा लेकर फरार हो गए.

यह भी पढ़ें : आज रिलीज हुआ अक्षरा सिंह की डार्लिंग का ट्रेलर, इस हीरो संग इश्क लड़ाएंगी लेडी स्टार

जांच में जुटी पुलिस

जैसे ही ग्रामीणों को बैंक कर्मचारियों के फरार होने की जानकारी मिली उनके पैरो तले जमीन खिसक गई. बैंक में जमा करने वाले सभी ग्राहक बैंक के बाहर पहुंचने लगे और हंगामा करने लगे. हाथों में बैंक का कागज लेकर सभी पीड़ित ग्रामीण अपने पैसों की मांग करने लगें. ग्रामीणों के हंगामे के बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को संज्ञान में लिया. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कैमरे पर कुछ नहीं कहा, लेकिन बैंक कर्मचारियों की ओर से ग्राहकों के जलाए कागजातों को जब्त कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.  

रिपोर्ट : विशाल सिंह